Virender Sehwag promised his sons to gift Ferrari Car if they break my 319 at any level, Team India | Virender Sehwag को अपने बेटों से बड़ी उम्मीद, इस रिकॉर्ड को तोड़ने पर गिफ्ट करेंगे फेरारी कार


नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) अपने बेकाक बयान के लिए जाने जाते हैं. हर मसले पर वो अपनी राय खुलकर रखते हैं. उन्हों ने अपने दोनों बेटों को लेकर भी बड़ी बात कही थी.

2015 में लिया था संन्यास

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने अक्टूबर 2015 को इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था. हालांकि उन्होंने टीम इंडिया की जर्सी में आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च 2013 में खेला था, जो कि एक टेस्ट मैच था.

दिल्ली में हुआ था वीरू का सम्मान

रिटायरमेंट के ऐलान के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) के होम ग्राउंड फिरोजशाह कोटला (Feroz Shah Kotla) मैदान में उन्हें सम्मानित किया था. इस दौरान वीरू ने पूरी दुनिया के सामने अपने दिल की बात कही थी.

‘बेटे को देंगे फेरारी कार’

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने लाइव मैच के दौरान हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) से साथ चैट करते हुए कहा था, ‘मैंने अपने बच्चों से वादा किया है कि अगर वो किसी भी लेवल पर मेरे 319 रन के रिकॉर्ड को तोड़ते हैं तो मैं उन्हें फेरारी (Ferrari) कार गिफ्ट करूंगा.’

सहवाग के नाम 2 ट्रिपल सेंचुरी

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने अपने टेस्ट करियर के दौरान 2 बार ट्र्पल सेंचुरी लगाई है. उन्होंने वो क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में 309 और 319 रन की धमाकेदार पारी खेल चुके हैं. गौरतलब है कि उनके इस रिकॉर्ड को कोई भई भारतीय क्रिकेटर तोड़ नहीं पाया है. हालांकि करुण नायर 303* की नाबाद पारी खेलकर उनके बेहद करीब पहुंचे थे.

वीरू का इंटरनेशनल करियर

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने टीम इंडिया की तरफ से 102 टेस्ट, 251 वनडे और 19 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 23 शतक और 32 अर्धशतक की मदद से 8586 रन बनाए हैं. इसके अलावा वनडे में वीरू ने 15 सेंचुरी और 38 हाफ सेंचुरी की मदद से 8273 रन अपने नाम किए हैं.

सहवाग 2 बेटों के पिता

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने साल 2004 में आरती अहलावत (Aarti Ahlawat) के साथ लवमैरिज की थी, इस कपल के 2 बेटे हैं जिनके नाम आर्यवीर (Aryavir) और वेदांत (Vedant) हैं. आर्यवीर का जन्म 2007 और वेदांत 2010 में पैदा हुए थे.





Source link

Leave a Comment