Virat kohli suresh raina shikhar dhawan ipl 2021 ipl playoffs virat kohli record mister ipl rcb vs kkr | Virat Kohli ने एक और बड़े रिकॉर्ड को किया चकनाचूर, IPL में हासिल किया ये मुकाम


नई दिल्ली: आरसीबी और केकेआर के बीच चल रहे एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. आरसीबी ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए हैं और कोलकाता को जीत के लिए 139 रनों का लक्ष्य दिया है. कप्तान विराट कोहली ने इस मुकाबले में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

कोहली ने नाम किया खास रिकॉर्ड 

विराट कोहली ने इस मुकाबले में बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदों में 39 रनों की पारी खेली और इसी के साथ उन्होंने आईपीएल में अपने नाम एक खास रिकॉर्ड कर लिया. दरअसल, इस पारी के दौरान कोहली ने इस आईपीएल में 400 रनों का आंकड़ा पार कर लिया और इसी के साथ वह आईपीएल इतिहास में 400 या उससे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. 

मिस्टर आईपीएल हैं सबसे आगे 

विराट कोहली ने 8 बार 400 या उससे ज्यादा का स्कोर एक आईपीएल सीजन में बनाया है, जबकि उनके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन हैं जिन्होंने भी 8 बार 400 या उससे ज्यादा का स्कोर एक सीजन में बनाया है. पहले नंबर पर मिस्टर आईपीएल नाम से मशहूर चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना हैं, जिन्होंने यह यह कारनामा 9 बार किया है. हालांकि, इस आईपीएल में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. 

ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय 

विराट कोहली 39 रनों की पारी के साथ ही दूसरे भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्होंने T20 क्रिकेट में 900 चौके जड़े हैं. इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम के बल्लेबाज शिखर धवन ने यह कारनामा किया था जिन्होंने T20 क्रिकेट में 900 चौके पूरे किए थे.





Source link

Leave a Comment