Virat Kohli leaving Captaincy after ICC T20 World Cup 2021 will have 3 major setback for team India | Virat Kohli के टी-20 क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने से टीम इंडिया को होंगे 3 बड़े नुकसान!


नई दिल्ली: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) क्रिकेट के सबसे छोड़े फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान नहीं रहेंगे. ये जिम्मेदारी अब किसी और को सौंपी जाएगी.
 

विराट के कप्तानी छोड़ने से होगा टीम को नुकसान

इस खबर ने विराट कोहली (Virat Kohli) के फैंस का दिल तोड़ दिया है. भले ही ये फैसला स्प्लिट कैप्टनसी के फॉमूले पर लिया है, लेकिन कोहली के इस्तीफा देने से टीम इंडिया (Team India) को 3 बड़े नुकसान उठाने पड़ सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- ‘धवन के पास कमबैक का मौका, इस दिग्गज के नक्शेकदम पर मिलेगी कामयाबी’

1. टीम में आ सकती है जोश की कमी

विराट कोहली के एग्रेशन का मुकाबला करना फिलहाल किसी खिलाड़ी या कप्तान के लिए आसान नहीं होगा. टीम इंडिया को अक्सर कोहली के जोशीले अंदाज का फायदा मिला है और प्लेयर्स विरोधी टीम के हर हमले का माकूल जवाब देती आई है. बेहद मुमकिन है कि विराट के कैप्टनसी के बिना टीम के जज्बे में कमी आ सकती है.

 

 

2. विराट की बैटिंग पर होगा असर!

विराट कोहली की कप्तानी में उनके खुद की बैटिंग बेहतर रही है. कैप्टन रहते हुए उन्होंने 60.95 की औसत 41 शतक लगाए हैं, वहीं सिर्फ एक खिलाड़ी के तौर पर उन्होंने 49.64 की औसत से 29 शतक अपने नाम किए है. विराट को कप्तानी से हटाने के लिए ये दलील दी गई है कि इससे उनपर बोझ कम होगा और वो बेहतर बल्लेबाजी कर पाएंगे, लेकिन आंकड़े इसके उलट है, कहीं ऐसा न हो की कप्तानी जाने का प्रभाव उनकी बेटिंग पर पड़ जाए.
 

3. ऑस्ट्रेलिया में कैसे बनेंगे चैंपियन?

2022 में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा. सबसे पहली बात ये कि नए कप्तान को इस टूर्नामेंट के अगले एडिशन के लिए काफी कम वक्त मिलेगा जो टीम इंडिया को नुकसान पहुंचा सकता है. विराट कोहली (Virat Kohli)  को कंगारुओं की धरती पर सीरीज जीतने का तजुर्बा है, नए कप्तान के लिए ऐसा करिश्मा करना मुश्किल हो सकता है.
 

 





Source link

Leave a Comment