Virat Kohli drinks black water to remain fit and hydrated, it cost 3 to 4 thousand per litre |फिट रहने के लिए ‘ब्लैक वाटर’ पीते हैं कोहली, एक लीटर की कीमत उड़ा देगी होश


नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) निस्संदेह दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटरों में से एक हैं. कोहली नियमित रूप से वर्कआउट करते हैं और उन्होंने अपनी डाइट में भी कई बदलाव भी किए हैं. बता दें कि ये बदलाव सिर्फ खाने तक ही सीमित नहीं हैं. बल्कि कोहली जो पानी पीते हैं वो भी आम आदमी की पहुंच से बहुत दूर है. 

कोहली पीते हैं ‘ब्लैक वॉटर’

हमारी सहयोगी वेबसाइट DNA की रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोहली (Virat Kohli) ‘ब्लैक वॉटर’ पीते हैं, जिसकी कीमत लगभग 3000-4000 रुपये प्रति लीटर है. इस पानी में प्राकृतिक-काला अल्कालाइन होता है, जो आपको हाइड्रेटेड रहने में मदद करता है. ‘ब्लैक वाटर’ पीएच में हाई है. ये बात पूरी दुनिया जानती है कि मैदान पर कोहली से तेज रन चुराने वाला बल्लेबाज शायद मौजूद ही नहीं है, लेकिन ये बात कोई नहीं जानता होगा कि लंबी बल्लेबाजी के दौरान कोहली ब्लैक वॉटर पीकर हाइड्रेटेड रहते हैं. 

 

और भी सेलिब्रिटी पीते हैं ये पानी 

विराट कोहली (Virat Kohli) के अलावा उर्वशी रौतेला और अन्य हस्तियों ने अपनी इम्यूनिटी में सुधार और फिट रहने के लिए COVID-19 महामारी और लॉकडाउन के दौरान ‘ब्लैक वाटर’ का रुख किया. माना जाता है कि यह पानी त्वचा को निखारने में भी सुधार करता है. इसके अलावा वजन को नियंत्रित रखता है और डिप्रेशन को कम करने में भी मदद करता है.

 

सब जानते हैं कि कोहली (Virat Kohli) हमेशा अपने जीवन में सर्वश्रेष्ठ करने के लिए प्रयास करते रहते हैं और वो अपने जीवन में जिस चीज का चुनाव करते हैं वह इस बात का प्रमाण है. यही कारण है कि कोहली ऐसे पानी का सेवन करना पसंद करते हैं. 

कोहली की फिटनेस की चर्चा सब जगह

विराट कोहली (Virat Kohli) फिटनेस के एक दूसरे स्तर पर पहुंच गए हैं और अब दुनियाभर में उनकी चर्चा रहती है. हर एक खिलाड़ी ना सिर्फ कोहली जैसा क्रिकेटर बनना चाहता है बल्कि उनके जैसी फिटनेस हासिल करने में भी लगा रहता है. टीम इंडिया में भी किसी खिलाड़ी का सिलेक्शन उसकी पूरी फिटनेस को भांप लेने के बाद ही होता है.





Source link

Leave a Comment