Virat Kohli copied Mohammed Siraj shut up way of celebration in lords test against england IND VS ENG | IND VS ENG: मैच के दौरान किसी ने नहीं देखी Virat Kohli की ये हरकत, इंग्लिश खिलाड़ियों की तरफ किए इशारे


नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND VS ENG) के बीच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर दूसरे टेस्ट का घमासान बेहद रोमांचक रहा. टीम इंडिया ने मैच की बाजी पलट दी और 151 रनों से इंग्लिश टीम को करारी शिकस्त दी. ये मुकाबला टक्कर का था और ऐसे में खिलाड़ियों के अंदर जोश भरा हुई था और ये बड़ी वजह है कि मैदान पर दोनों टीमों के बीच कई बार गरमा-गर्मी देखने को मिली. इस दौरान मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) का नाम भी काफी बार सामने आया. जिसको देखकर विराट कोहली भी पीछे नहीं हटे. 

विराट कोहली ने ऐसे बंद किए इंग्लिश खिलाड़ियों के मुंह

सिराज  (Mohammed Siraj) ने पांचवे दिन लॉर्ड्स टेस्ट में 4 विकेट लेने के बाद अपने अंदाज में ही सेलिब्रेट किया. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी दूसरी पारी के दौरान सिराज का सेलिब्रेशन कॉपी करते हुए दिखे थे. ये सब तब हुआ था जब सिराज ने सैम कर्रन को उनकी पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया. ये इसलिए खास है क्योंकि सिराज के इस तरह जश्न मनाने के पीछे एक बड़ी वजह छिपी है. 

मोहम्मद सिराज का स्पेशल सेलिब्रेशन

दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने मैदान में गदर मचा दिया था. उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी की बदौलत अंग्रेजों के पसीने छुड़ा दिए और दूसरे टेस्ट में 8 विकेट हासिल किए. इसी बीच जब सिराज विकेट हासिल करते हैं तब वो एक खास तरीके से सेलिब्रेशन करना पसंद करते हैं.

सिराज (Mohammed Siraj) विकेट लेने के बाद होंठों पर उंगली रखकर जश्न मनाते हैं. उनके इस अंदाज के पीछे आलोचकों को मुंह बंद रखने का पैगाम छिपा है. दरअसल सिराज ऐसा आलोचकों के लिए करते हैं जो उनके बारे में बहुत कुछ बोलते आए हैं. 

दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को खदेड़ा

5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 151 रनों से करारी शिकस्त दी. इस मुकाबले में एक वक्त ऐसा था कि इंग्लैंड की टीम ये मैच आसानी से जीत जाएगी, लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने ऐसा नहीं होने दिया. शमी और बुमराह की जबर्दस्त साझेदारी ने भारतीय टीम को मैच में बनाए रखा और फिर गेंदबाजों ने अपना कमाल दिया, आखिर में भारत ने मुकाबला जीत लिया.भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त से लीड्स के मैदान पर खेला जाएगा.

 





Source link

Leave a Comment