Virat Kohli confirms, Shardul Thakur ruled out of 2nd test against england due to injury IND VS ENG | IND VS ENG: टीम इंडिया का ये धाकड़ खिलाड़ी दूसरे टेस्ट से बाहर, Virat Kohli ने किया कंफर्म


नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. पहले टेस्ट बारिश की वजह से बेनतीजा निकला. इस टेस्ट में भारतीय टीम जीत की ओर बढ़ रही थी. हालांकि दूसरे टेस्ट में भी भारत से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है लेकिन लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है.

दरअसल, भारत के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) का दूसरे टेस्ट मैच में से चोट के चलते बाहर हो गए हैं.

दूसरे टेस्ट से बाहर हुए शार्दुल ठाकुर 

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस बात की जानकारी दी है कि शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) लॉर्ड्स में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे मैच में नहीं खेल पाएंगे. शार्दुल को इंजरी हुई है जिसकी वजह से वो इस मैच का हिस्सा नहीं हो पाएंगे. हालांकि कोहली ने कहा है कि वो तीसरे मैच तक फिट हो जाएंगे. 

पहले टेस्ट में शार्दुल ने किया था कमाल

शार्दुल ठाकुर(Shardul Thakur)  ने पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को पहली पारी में आउट कर आलोचकों को जवाब दिया था. शार्दुल ठाकुर ने इस मैच में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह का बखूबी साथ निभाया था. उन्होंने इस मैच की दो पारियों में 4 विकेट हासिल किए. नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्ट मैच बारिश की वजह से ड्रॉ हो गया. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज अभी 0-0 से बराबर है. भारत लॉर्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच को जीतकर 1-0 की बढ़त बनाना चाहेगा.

शार्दुल की जगह किसको मिलेगा मौका?

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) के नहीं खेलने पर उनकी जगह तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को मौका मिल सकता है. विराट कोहली पहले ही साफ कर चुके हैं कि सीरीज में भारत 4 तेज गेंदबाजों के साथ खेलेगा. ऐसे में शार्दुल ठाकुर की जगह ईशांत शर्मा या फिर उमेश यादव को भी प्लेइंग इलेवन में एंट्री दी जा सकती है.

 





Source link

Leave a Comment