Virat Kohil could lose RCB Captaincy if he fail to become Champion in IPL 2021 in UAE | IPL 2021: Virat Kohil के पास आखिरी मौका? इस साल चैंपियन नहीं बने तो छोड़नी पड़ेगी RCB की कप्तानी!


नई दिल्ली: विराट कोहली (Virat Kohil) के भारतीय टीम की टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने के ऐलान के बाद अब इस बारे में चर्चा की जा रही है कि क्या कोहली को आरसीबी (RCB) की कप्तानी भी छोड़ देनी चाहिए क्योंकि आईपीएल में भी वर्कलोड किसी इंटरनेशनल इवेंट से कम नहीं होता है.

विराट के पास आखिरी मौका?

यह समझा जा रहा है कि इस साल अगर आरसीबी की टीम आईपीएल का खिताब जीतने में नाकाम रहती है तो हो सकता है कि कोहली आरसीबी की भी कप्तानी भी छोड़ देंगे. बीसीसीआई के एक पूर्व अधिकारी ने आईएएनएस के कहा, ‘कोहली की तरफ से यह कैसा ऐलान था? क्या आपको लगता है कि वर्कलोड की समस्या का हल हो गई है?’

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में हाई वोल्टेज ड्रामा! न्यूजीलैंड ने दिखाया ठेंगा, मैच से चंद मिनट पहले कैंसिल किया टूर

RCB की कप्तानी मुश्किल!

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘मैंने कहीं पढ़ा था कि कोरोना महामारी के बाद दिसंबर 2020 के बाद से भारतीय टीम ने महज 8 टी20 मुकाबले खेलें हैं. मुझे लगता है कि आईपीएल के मैच ज्यादा खेले होंगे. आईपीएल में कप्तानी करना आसान बात नहीं है. ये टूर्नामेंट दिनो दिन और मुश्किल होता जा रहा है और फ्रेंचाइजियों की अनदेखी और बढ़ती जा रही है.’
 

‘विराट का वर्कलोड अभी भी बरकरार’

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, तो क्या कोहली आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ेंगे? वर्कलोड की समस्या अभी भी खत्म नहीं हुई है. बल्लेबाजी में अपार सफलता हसिल करने के बाद भी कोहली सफेद बॉल क्रिकेट में खासतौर पर टी20 क्रिकेट में कप्तान के तौर पर कमयाबी हासिल करने में नाकाम रहे हैं.

 

कोहली की आरसीबी कप्तानी का रिकॉर्ड

विराट कोहली का बतौर कप्तान आरसीबी के लिए बेहद खराब रिकॉर्ड रहा है. वह 2013 से कप्तानी कर रहे हैं पर अभी तक एक बार भी टीम को खिताब जीताने में सफल नहीं हुए हैं. 2016 के बाद आरसीबी की टीम ने पिछले साल प्लेऑफ में क्वालीफाई किया था. 2017 और 2019 में वह प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे रहे थे जबकि 2018 में टीम छठे नंबर पर रही थी.
 

2016 सीजन रहा शानदार

कोहली के लिए 2016 का सीजन शानदार रहा था, उन्होंने उस दौरान 973 रन बनाए थे. उसके बाद सिर्फ 2018 में ही कोहली 500 रन के पार पहुंच सके थे. आईपीएल 2021 के सीजन में सात मैच में उनका 33 का औसत रहा है जिसमें सिर्फ एक अर्धशतक शामिल है. कोहली को सबसे ज्यादा आलोचनाओं का सामना भारत के आईसीसी इवेंट में उनके फैसले लेने पर करना पड़ा है.





Source link

Leave a Comment