Umar Gul statement on india vs pakistan match in T20 World cup on 24 october | टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान का तगड़ा प्लान! इस दिग्गज का खुलासा


लाहौर: पाकिस्तान 24 अक्टूबर को यूएई में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से भिड़ेगा. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज उमर गुल ने कहा है कि आईसीसी टी 20 विश्व कप के लिए चुनी गई टीम की आलोचना नहीं की जानी चाहिए. न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के दौरे रद्द होने के बाद देश के क्रिकेट को लेकर नकारात्मकता के मद्देनजर को रखते हुए पाकिस्तान के क्रिकेटरों को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है.

पाक क्रिकेट पर बोले गुल

 उमर गुल ने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं कि (टी20 विश्व कप) टीम की घोषणा के बाद से काफी आलोचना हुई है. मुझे लगता है कि हमें टीम की आलोचना करनी चाहिए लेकिन खिलाड़ियों के नाम का जिक्र नहीं करना चाहिए क्योंकि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के पाकिस्तान के दौरे रद्द होने के बाद से हमारा क्रिकेट मुश्किल दौर से गुजर रहा है. यह खिलाड़ियों का मनोबल गिराने के बजाय उनका समर्थन करने का समय है.

खिलाड़ियों का साथ दें: गुल

400 से अधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने वाले 37 वर्षीय पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि क्रिकेटरों को भी आलोचना को दिल से नहीं लेना चाहिए और क्षमता से प्रदर्शन करते रहना चाहिए.

उन्होंने कहा, ‘खिलाड़ियों को भी दबाव में आने के बजाय इस आलोचना को सकारात्मक रूप से लेना चाहिए. मैंने भी ऐसा ही किया. जब मैंने अपने करियर के दौरान ऐसी स्थिति का सामना किया और मैदान पर अपने प्रदर्शन के माध्यम से अपने आलोचकों को जवाब देने की कोशिश की. चल रहे राष्ट्रीय टी 20 कप खिलाड़ियों के लिए अपना आत्मविश्वास फिर से हासिल करने का भी अच्छा मौका है.

दबाव नहीं लेना है: गुल 

भारत के खिलाफ उच्च दबाव वाले मैच से पहले टीम पर अतिरिक्त दबाव पर गुल ने कहा, ‘भारत मैच का अतिरिक्त दबाव है क्योंकि पूरा देश चाहता है कि आप उन्हें हराएं. मेरा सुझाव है कि खिलाड़ियों को अपना स्वाभाविक खेल खेलना चाहिए. खिलड़ियों को दबाव को अपने उपर नहीं हावी होने देना चाहिए क्योंकि यह एक हाई-वोल्टेज मैच है. मैं यह भी सलाह दूंगा कि दो से तीन दिन पहले खासकर भारत के मैच के दौरान, खिलाड़ियों को सोशल और पारंपरिक मीडिया से बचना चाहिए.

9 साल से टी20 में भारत से नहीं जीता पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान (IND VS PAK) के बीच टी20 में अब तक कुल 8 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से टीम इंडिया ने 7 में जीत दर्ज की है, जबकि पाकिस्तान ने महज एक मुकाबले में जीत दर्ज की. बता दें कि पाकिस्तान को भारत पर आखिरी बार जीत साल 2012 में मिली थी. ऐसे में पाकिस्तान की टीम 9 साल से भारत पर जीत के लिए तरस रही है.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें





Source link

Leave a Comment