Uber Cup: Indian team make their way to quarter finals after beating Scotland by 4-1 |Uber Cup: भारत की महिला शटलरों का कमाल, क्वार्टर फाइनल में मारी शानदार एंट्री


नई दिल्ली: थॉमस कप में पुरुष शटलरों के शानदार प्रदर्शन के बाद अब भारत की महिला शटलरों ने भी उबर कप में कमाल का प्रदर्शन किया है. अदिति भट और तस्नीम मीर की एकल मैचों में जीत की बदौलत भारतीय बैडमिंटन टीम ने मंगलवार को यहां स्कॉटलैंड को 4-1 से हराकर उबर कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. 

हासिल की लगातार दूसरी जीत

भारत दो मैचों में दो जीत के साथ ग्रुप बी में अभी दूसरे स्थान पर चल रहा है. भारत ने रविवार को स्पेन को 3-2 से शिकस्त दी थी जब शीर्ष खिलाड़ी साइना नेहवाल को ग्रोइन में चोट के कारण मैच को बीच में छोड़ने को बाध्य होना पड़ा था. भारत के लिए सबसे पहले कोर्ट पर मालविका बंसोड़ उतरी जिन्हें क्रिस्टी गिलमोर के खिलाफ 13-21 9-21 से शिकस्त का सामना करना पड़ा. अदिति ने हालांकि राशेल सुगडेन को 21-14 21-8 से हराकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. तनीषा क्रिस्टो और रितुपर्णा पांडा की युगल जोड़ी ने इसके बाद जूली मैकपर्सन और कायरा टोरेंस को 21-11 21-8 से हराकर भारत को 2-1 की बढ़त दिलाई. 

4-1 से हासिल की जीत 

तस्नीम ने लॉरेन मिडलटन को एकतरफा मुकाबले में 21-15 21-6 से हराकर भारत की जीत सुनिश्चित की. अंतिम युगल मुकाबले में ट्रीसा जॉली और राष्ट्रीय मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद की बेटी गायत्री गोपीचंद की भारतीय जोड़ी ने गिलमोर और एलिनोर ओडोनेल को कड़े मुकाबले में 55 मिनट में 21-8 19-21 21-10 से हराकर टीम को 4-1 से जीत दिलाई. 

अब थाईलैंड से मुकाबला

भारतीय टीम बुधवार को थाईलैंड की मजबूत टीम से भिड़ेगी. भारत ने दो बार (2014 नई दिल्ली और 2016 कुनशान) इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है.





Source link

Leave a Comment