Two smugglers arrested in Bangalore send drugs under cover of court documents | बेंगलुरू में अरेस्ट हुए दो तस्कर, डार्क नेट के जरिए खरीदते थे ड्रग्स; ऐसे करते थे सप्लाई


नई दिल्ली. बेंगलुरू से पुलिस ने ड्रग्स की सप्लाई करने के आरोप में दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. ये तस्कर स्पीड पोस्ट, गिफ्ट आर्टिकल्स और होम डिलीवरी सेवाओं के जरिए कोर्ट डॉक्युमेंट्स की आड़ में ड्रग्स की सप्लाई किया करते थे. पुलिस ने शुक्रवार को ये जानकारी दी. पुलिस ने आरोपियों के पास से 300 एमडीएमए एक्स्टसी टैबलेट, 100 एलएसडी पेपर ब्लाट, 350 ग्राम चरस और 1.5 किलो हाइड्रो गांजा भी बरामद किया है.

डार्क नेट के जरिए खरीदा जाता था ड्रग्स

अनोखे तरीके से ड्रग्स की सप्लाई करने के इस काले कारनामे से पुलिस ने पर्दा उठाया. बेंगलुरू के जॉइंट कमिश्नर क्राइम संदीप पाटिल ने कहा कि तस्करी के सरगना नई दिल्ली से विकर-मी, वीओआईपी, सेशन एप्लिकेशन का इस्तेमाल करके ड्रग्स की सप्लाई को अंजाम देते थे. ये ‘डार्क नेट’ के जरिए विदेशी ऑपरेटरों से ड्रग्स खरीदते थे, जिसे डाक के जरिए यहां तक पहुंचाया जाता था.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस बसपा को झटका, कई नेताओं ने थामा BJP का दामन, यहां देखिए लिस्ट

विकर-मी ऐप के जरिए लेते थे ऑर्डर

सूत्रों ने बताया कि आरोपियों ने स्पीड पोस्ट के जरिए एक वकील के नाम से कोर्ट के डॉक्युमेंट्स के तौर पर ड्रग्स भेजा था. इसके बाद इन्होंने विकर-मी ऐप के माध्यम से ग्राहकों से ड्रग्स के ऑर्डर लिए. आरोपियों ने गिरफ्तार किए गए ड्रग पेडलर्स का इस्तेमाल ड्रग्स की डिलीवरी के लिए किया.

ये भी पढ़ें: कोरोना के बाद 2 साल कम हुई लोगों की उम्र, स्टडी में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

ऐसे करते थे डिलीवर

आरोपी साबुन के अंदर, फोटो, ग्रीटिंग कार्ड और किताबों के बीच में ड्रग्स ले जाते थे. सामानों को गिफ्ट रैपर से ढंक देते थे और ग्राहकों के दरवाजे तक पहुंचाते थे, जिससे यह स्विगी, जिनी या डंजो डिलीवरी जैसा दिखता था. पुलिस ने इंफॉर्मेशन आधार पर बेलंदूर थाना क्षेत्र के एक पीजी हॉस्टल में छापेमारी कर आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

LIVE TV





Source link

Leave a Comment