Traffic police showed amazing action including bike rider lifted the bike in the air by crane | Pune: ट्रैफिक पुलिस ने दिखाया गजब एक्शन, बाइक के साथ राइडर को क्रेन से हवा में उठाया


पुणे: देश के ज्यादातर शहरों में ट्रैफिक की समस्या है. इस समस्या से निपटने के लिए ट्रैफिक डिपार्टमेंट जरूरी नियम बनाता है. ट्रैफिक नियमों का पालन कराने के लिए कई बार ट्रैफिक पुलिस एक्शन मोड में आकर सख्ती भी दिखाती है. कुछ ऐसी ही खबर महाराष्ट्र के पुणे से आई है, जहां पुलिस ने नो पार्किंग एरिया में खड़ी बाइक के साथ बाइक सवार को भी क्रेन से उठा लिया. इस घटना का फोटो वायरल हो गया, जिसके बाद लोगों ने ट्रैफिक पुलिस को जमकर घेरा.

मामले को तूल पकड़ता देख ट्रैफिक पुलिस ने सफाई देते हुए कहा कि बाइक सवार ने नो पार्किंग जोन में बाइक खड़ी की थी, जब बाइक को क्रेन से उठाया जा रहा था तभी बाइक सवार उसपर जबरदस्ती बैठ गया. इस पूरे घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं.

पुलिस ने नहीं सुनी कोई बात

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि बाइक सवार बाइक खड़ी करके थोड़ी देर के लिए हटा ही था, तभी पुलिस बाइक को क्रेन से उठाने लगी. बाइक सवार ने ट्रैफिक पुलिस से बाइक न उठाने के लिए गुजारिश की, लेकिन पुलिस ने शख्स की एक न सुनी. जब शख्स बाइक पर बैठा था तभी पुलिस ने शख्स को बाइक समेत क्रेन से उठा लिया.

ये भी पढ़ें: Delhi-NCR में तेज बारिश, कई इलाकों में घुटनों तक भरा पानी; अगले 3 दिन संभलकर रहें

कांस्टेबल का हुआ ट्रांसफर

घटना की तस्वीर वायरल होने के बाद ट्रैफिक डिपार्टमेंट ने कांस्टेबल राजेंद्र चलबादी पर एक्शन लेते हुए उनका ट्रैफिक कंट्रोल रूम में ट्रांसफर कर दिया. डीसीपी राहुल श्रीराम ने मामले में कहा कि कांस्टेबल को ऐसे नहीं करना चाहिए था. ये सब अचानक हुआ था. इस मामले में कांस्टेबल को हटा दिया गया है.

बता दें, शख्स ने अपनी गलती मान ली है और जुर्माना भी भरा है.





Source link

Leave a Comment