Tokyo Paralympic 2020: PM Narendra Modi wished good luck to all the para athletes |Tokyo Paralympic 2020: पीएम मोदी ने भारतीय खिलाड़ियों को दी शुभकामनाएं, देखें Video


नई दिल्ली: भारतीय खिलाड़ियों ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कुल 7 पदक अपने नाम किए जिसमें नीरज चोपड़ा का गोल्ड मेडल भी शामिल था. ये ओलंपिक खेलों में भारत का अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन था. ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद अब भारतीय खिलाड़ियों से कल से शुरू होने वाले पैरालंपिक गेम्स (Paralympic Games 2020) में भी होगी. 

आज जापान की राजधानी टोक्यो में पैरालंपिक गेम्स (Paralympic Games) से ठीक पहले उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान सभी देशों के खिलाड़ियों ने फ्लैग परेड भी की. इसी बीच भारतीय खिलाड़ियों ने भी फ्लैग परेड में हिस्सा लिया जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

इसी बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी टोक्यो पैरालंपिक गेम्स (Paralympic Games 2020) में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी. पीएम मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पैरालंपिक खेलों में भारतीय दल के फ्लैग मार्च का एक वीडियो शेयर किया है. इसी बीच पीएम ने एक ट्वीट करते हुए खिलाड़ियों को बधाई देते हुए लिखा, ‘शुभकामनाएं भारत! मुझे यकीन है कि हमारा पैरालंपिक दल अपना सर्वश्रेष्ठ देगा और आगे दूसरों को भी प्रेरित करेगा.’ इस वीडियो में पीएम अपने ऑफिस में ताली बजाकर खिलाड़ियों का समर्थन करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

 

कल से शुरू होंगे पैरालंपिक गेम्स 

टोक्यो पैरालंपिक गेम्स 2020 कल से शुरू होंगे. जापान की राजधानी टोक्यो में पैरालंपिक गेम्स का आयोजन 24 अगस्त से 5 सितंबर तक किया जाएगा. इस बार भारत के 54 खिलाड़ी इस पैरालंपिक खेलों में हिस्सा लेंगे. भारत के पैरालंपिक खिलाड़ियों से पूरे देश को उम्मीद है. 

क्रिकेट के दिग्गजों ने दी शुभकामनाएं

पीएम मोदी के अलावा कई क्रिकेट खेलने वाले दिग्गजों ने भी भारतीय पैरालंपिक खिलाड़ियों को इस साल के खेलों के लिए शुभकामनाएं दी थीं. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी थी. इसके अलावा सचिन तेंदुलकर ने भी पैरा एथलीटों को शुभकामनाएं दी.  





Source link

Leave a Comment