Tokyo Paralympic 2020: Manish Narwal won a gold medal in 50 metre shooting |Tokyo Paralympic 2020: टोक्यो में भारत को एक और गोल्ड, शूटिंग में मनीष नरवाल ने लहराया परचम


नई दिल्ली: टोक्यो पैरालिंपिक गेम्स 2020 में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. भारत के मनीष नरवाल ने शूटिंग की मिक्सड 50 मीटर SH1 कैटेगरी में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. ये भारत का इस साल कुल 15वां और तीसरा गोल्ड मेडल है. खास बात ये है कि इसी कैटेगरी का सिल्वर मेडल भी भारत के ही नाम रहा. भारत के सिंहराज ने भी इसी कैटेगरी में चांदी पर अपना निशाना लगाया.    

एक ही कैटगरी में भारत के दो मेडल

भारत के मनीष नरवाल और सिंहराज ने शूटिंग की मिक्सड 50 मीटर SH1 कैटेगरी में गोल्ड और सिल्वर अपने नाम किए हैं. मनीष नरवाल ने 218.2 का स्कोर कर गोल्ड पर कब्जा किया, वहीं सिंहराज 216.7 के स्कोर के साथ सिल्वर जीतने में कामयाब रहे. टोक्यो में भारत के पदकों की संख्या अब 15 हो गई है. ये दोनों ही शूटर हरियाणा के फरीदाबाद शहर के ही रहने वाले हैं. क्वालिफिकेशन दौर में मनीष सातवें नंबर पर रहे थे. जबकि सिंहराज चौथे नंबर पर थे.    

 

भारत का तीसरा गोल्ड

मनीष के गोल्ड जीतने के साथ ही टोक्यो खेलों में भारत के गोल्ड मेडलों की संख्या अब 3 हो गई है. मनीष से पहले अवनि लखेरा (Women’s 10m Air Rifle SH1) और सुमित अंतिल (Men’s Javelin Throw F64) ने भारत को स्वर्ण पदक दिलाया था. भारत का ये पैरालंपिक खेलों में अबतक का सबसे शानदार प्रदर्शन है. भारत के नाम अबतक कुल 3 गोल्ड 7 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज मेडल हो चुके हैं. 

प्रधानमंत्री ने भी दी बधाई

इन दोनों ही खिलाड़ियों को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बधाई दी है. पीएम मोदी ने दो अलग-अलग ट्वीट कर इन खिलाड़ियों को बधाई दी. 

 

 

VIDEO

 

 





Source link

Leave a Comment