Tokyo Olympics: PM Narendra Modi congratulates Neeraj Chopra on phone call |Tokyo Olympics: ‘पानीपत ने तो सबको पानी दिखा दिया’, नीरज चोपड़ा को PM मोदी ने इस अंदाज में दी बधाई


नई दिल्ली: भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने इतिहास रचते हुए टोक्यो ओलंपिक खेलों में अपने नाम गोल्ड मेडल किया है. ये 13 साल बाद पहला मौका है जब भारत को ओलंपिक खेलों में सोना मिला है. उन्हें इस खास मौके पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद फोन करके बधाई दी है.     
 

पीएम मोदी ने किया नीरज को फोन 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत से सीधा जापान फोन लगाते हुए नीरज चोपड़ा से बातचीत की. प्रधानमंत्री और नीरज की बातचीत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. नीरज को फोन लगाकर पीएम मोदी ने कहा कि बहुत-बहुत बधाई नीरज जी, आपको चोट लगी फिर भी आपने कमाल कर दिया. यह मेहनत के कारण हुआ है. मैंने देखा कि आपके चेहरे में आत्मविश्वास था और कोई दबाव भी नहीं था. अपने माता-पिता को मेरी ओर से प्रणाम कह दीजिएगा. राधाकृष्ण जी को बधाई दीजिए.

 

‘पानीपत ने सबको पानी पिला दिया’

पीएम मोदी ने आगे नीरज चोपड़ा से बातचीत करते हुए कहा कि तो 15 अगस्त को मिल रहे हैं भैया. आपको एक बार फिर से बहुत-बहुत बधाई. पीएम ने ये भी कहा कि पानीपत ने सबको पानी पिला दिया. बता दें कि नीरज हरियाणा के पानीपत जिले के ही रहने वाले हैं. नीरज से पहले पीएम मोदी टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने वाले और खिलाड़ियों से भी बात कर चुके हैं. अभी हाल ही में उनका एक और वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो भारत की महिला हॉकी टीम को ब्रॉन्ज मेडल मैच में हार झेलने के बाद हिम्मत देते हुए नजर आ रहे थे.

13 साल बाद मिला गोल्ड

ओलंपिक खेलों में ये भारत का 13 साल बाद पहला गोल्ड मेडल है. नीरज चोपड़ा से पहले बीजिंग ओलंपिक में शूटिंग में अभिनव बिंद्रा ने गोल्ड मेडल जीता था. ये ओलंपिक में भारत का कुल दूसरा व्यक्तिगत गोल्ड है. इससे पहले भारत ने हॉकी में 8 गोल्ड मेडल जीते हैं.   





Source link

Leave a Comment