Thomas Cup: Indian Suttlers beat Netherlands by 5-0 in their first match |Thomas Cup: भारतीय शटलरों का बेहतरीन प्रदर्शन, नीदरलैंड को 5-0 से दी मात


नई दिल्ली: पिछले कुछ सालों से लगातार बैडमिंटन के खेल में भारत ने लगातार तरक्की की है. भारत अब तक इस खेल में तीन ओलंपिक पदक जीत चुका है. पीवी सिंधु, साइना नहवाल और किदांबी श्रीकांत जैसे खिलाड़ी लगातार भारत को गर्व महसूस करवा रहे हैं. इसी बीच भारत की बैडमिंटन टीम ने एक बार फिर से कमाल कर दिया है. 

थॉमस कप में भारत का कमाल 

भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने ग्रुप सी में नीदरलैंड को 5-0 से हराकर थॉमस कप की शानदार शुरुआत की है. किदांबी श्रीकांत ने रविवार को जोर्डन क्वीकेल को 21-12, 21-14 से हराया, जबकि सात्विक साईराज और चिराग शेट्टी ने निदरलैंड के रूबेन जिल और टाई वैन डेर लेक्की को 21-19, 21-14 से हराकर 2-0 की बढ़त बना ली. बी साई प्रनीथ ने रॉबिन मेसमेन को 21-4, 21-12 से हराकर भारतीय टीम की जीत सुनिश्चित कर दी.

नीदरलैंड का किया क्लीन स्वीप

एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की भारत की दूसरी युगल जोड़ी, जिसने हाल ही में सुदीरमन कप में कुछ अच्छे प्रदर्शन किए थे, ने समीर से पहले नीदरलैंड के एंडी बुइज्क और ब्रायन वासिंक के खिलाफ 21-12, 21-13 से जीत के साथ 4-0 की बढ़त बनाई। समीर वर्मा ने गिज ड्यूज को 21-6, 21-11 से हराकर क्लीन स्वीप पूरा किया. भारत ग्रुप सी में चीन, नीदरलैंड और ताहिती के साथ उनके विरोधियों के रूप में है. शीर्ष दो टीमें 16 टीमों की प्रतियोगिता के नॉकआउट दौर के लिए क्वालीफाई करेंगी.

चीन से मिलेगी चुनौती

भारत के ग्रुप में सबसे ज्यादा खतरा चीन से है. बैडमिंटन के खेल में हमेशा ही सबसे खतरनाक देश चीन का रहा है. चीन के खिलाड़ी हर ओलंपिक में सिर्फ बैडमिंडन में ही तीन-चार पदक जीत लेते हैं. ऐसे में भारतीय खिलाड़ी चीन के खतरे से अवगत होंगे.

 

 





Source link

Leave a Comment