These players are very close to captain Virat Kohli, still got out from T20 World Cup |Virat Kohli के खास होने का नहीं मिला फायदा, दूध से मक्खी की तरह बाहर किए गए ये 3 खिलाड़ी


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप  2021 का आगाज 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में होने जा रहा है. बीसीआई ने पिछले महीने ही 15 खिलाड़ियों की भारतीय टीम घोषित कर दी है. लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी थे जो कप्तान विराट कोहली के लिए बहुत खास हैं लेकिन फिर भी इस टीम में जगह बनाने में नाकाम ही रहे. उन खिलाड़ियों के बाहर होने से सभी को बहुत हैरानी है. 

श्रेयस अय्यर 

मिडिल ऑर्डर के शानदार बल्लेबाज माने जाने वाले श्रेयस अय्यर का कप्तान विराट कोहली से रिश्ता काफी अच्छा रहा है. अय्यर को टी20 वर्ल्ड कप  2021 (ICC T20 World Cup 2021) के  स्टैंडबाय प्लेयर्स के तौर शामिल किया गया है. कंधे की चोट के चलते वो पिछले कुछ समय से क्रिकेट से दूर चल रहे थे. लेकिन अब वो पूरी तरह ठीक है हालांकि उन्हें 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गई. 

युजवेंद्र चहल 

टीम इंडिया के सबसे सफल टी20 गेंदबाज युजवेंद्र चहल का नाम टी20 वर्ल्ड कप की टीम में सेलेक्टर्स ने नहीं चुना. ये काफी चौंकाने वाला फैसला था क्योंकि टी20 क्रिकेट में चहल भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उनकी जगह युवा स्पिनर राहुल चाहर को शामिल किया गया, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सिर्फ 5 टी20 मुकाबले खेले हैं. चहल के विराट कोहली के साथ काफी अच्छे संबंध हैं और वो आईपीएल में उनकी टीम आरसीबी से ही खेलते हैं लेकिन फिर भी वो टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे.

मोहम्मद सिराज 

आरसीबी के ही एक और स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी कप्तान कोहली के खास खिलाड़ियों में से ही एक हैं. टेस्ट टीम में लगातार सिराज को टीम में जगह दी गई है लेकिन टी20 वर्ल्ड कप टीम से उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. इतना ही नहीं आईपीएल के पहले फेज में सिराज का प्रदर्शन अच्छा रहा था और वो बहुत तेजी से इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना नाम बना रहे हैं. हालांकि सिलेक्टर्स का सिराज के ऊपर भरोसा नहीं था. 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी. 





Source link

Leave a Comment