Team India Celebrates Neeraj Chopra Gold Medal Victory in Tokyo Olympics, Jasprit Bumrah Explains, Nottingham Test| Neeraj Chopra के Gold जीतने पर जश्न में डूबी टीम इंडिया, Jasprit Bumrah से सुनिए आंखो देखा हाल


नॉटिंघम: भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीतने की खबर जब इंग्लैंड (England) में मौजूद भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को मिली तो सभी खिलाड़ी जश्न में डूब गए.  

नीरज चोपड़ा का ‘गोल्डन थ्रो’

नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में इतिहास रच दिया है. उन्होंने एक सदी से भी ज्यादा लंबे इंतजार के बाद भारत को एथलेटिक्स (Athletics) में ओलंपिक गोल्ड मेडल (Gold Medal) दिला दिया. जैवलिन थ्रो (Javelin Throw) के फाइनल में उन्होंने 87.58 की दूरी तक भाला फेंका.

 

जब टीम इंडिया को मिली खबर

नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने चोपड़ा सर्वणिम अक्षरों में अपना नाम ओलंपिक इतिहास के पन्नों पर लिखा रहे थे, तब विराट कोहली की टीम चौथे दिन के पहले सेशन में फील्डिंग कर रही थी. लंच के दौरान जब नीरज के गोल्ड जीतने की खबर मिली तो सभी भारतीय क्रिकेटर्स ने इसका जश्न मनाया और मुबारकबाद दी.
 

यह भी पढ़ें- विराट कोहली ने चौथे दिन सभी रिव्यू किए वेस्ट, स्टेडियम में इंग्लिश फैंस ने की ऐसी बदतमीजी
 

बुमराह ने सुनाया आंखों देखा हाल

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह  (Jasprit Bumrah) ने कहा, ‘हमें ये खबर तब मिली जब हम लंच के लिए अंदर आए और हमें पता चला कि यह फाइनल था तो उन्हें बहुत बहुत मुबारकबाद. ओलंपिक में हिस्सा लेना ही बड़ी बात है. देश को रिप्रजेंट करने के लिए काफी कड़ी मेहनत करनी होती है, और उन्होंने गोल्ड मेडल हासिल किया. ट्रैक एवं फील्ड में पहला स्वर्ण पदक, इसलिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है. ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों पर हमें गर्व है. हमें उनकी कामयाबी पर बहुत खुशी है.’

 

 





Source link

Leave a Comment