T20 World Cup: Yuzvendra Chahal may replace Rahul Chahar in squad, after recent performance in IPL |T20 World Cup: इस खिलाड़ी के मौज के दिन खत्म! अब वर्ल्ड कप में कोहली का फेवरेट गेंदबाज छीनेगा जगह?


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 इसी महीने की 17 तारीख से यूएई और ओमान की धरती पर खेला जाएगा. इस बड़े टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई ने पहले ही टीम इंडिया की घोषणा कर दी है. बता दें कि वर्ल्ड कप टीम में कुछ खिलाड़ियों के चयन को लेकर सभी को काफी हैरानी हुई. वहीं बड़े-बड़े दिग्गजों का पत्ता भी इस टीम से काट दिया गया. लेकिन अभी भी 10 अक्टूबर से पहले इस टीम में बदलाव की संभावना है और मौजूदा आईपीएल में कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए बीसीसीआई ऐसा जरूर सोच रहा होगा. 

ये गेंदबाज होगा बाहर?

टीम इंडिया में वर्ल्ड कप के लिए युवा स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर को जगह दी गई थी. लेकिन यूएई में खेले जा रहे आईपीएल के दूसरे फेज में राहुल के प्रदर्शन को देखते हुए ये बात तो साफ नजर आ रही है कि उन्हें वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में मौका देकर सेलेक्टर्स से बड़ी गलती हो गई है. हैरानी की बात तो ये है कि राहुल को युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे दिग्गज गेंदबाजों के ऊपर जगह मिली. लेकिन दूसरे फेज में राहुल चाहर की गेंदबाजी बेहद ही साधारण रही है और उन्होंने जमकर रन भी लुटाए हैं. एक और बड़ी समस्या ये है कि राहुल ने अबतक सिर्फ 5 ही इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं और वर्ल्ड कप जैसे स्टेज के लिए ये काफी कम अनुभव है. 

टीम में फिर एंट्री मारेगा ये खिलाड़ी

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले सभी देश 10 अक्टूबर तक अपनी-अपनी टीमों में बदलाव कर सकते हैं. ऐसे में राहुल चाहर की जगह एक बार फिर से युजवेंद्र चहल को देखा जा सकता है. चहल ने आईपीएल के दूसरे फेज में शानदार प्रदर्शन कर के सेलेक्टर्स को करारा जवाब दिया है. वो इस वक्त बेहतरीन लय में हैं और यूएई की पिचों पर उन्होंने बल्लेबाजों की नाक में दम किया हुआ है. पंजाब किंग्स के खिलाफ भी रविवार को खेले गए मुकाबले में चहल ने 3 विकेट झटके. ऐसे में विराट कोहली अपने इस फेवरेट गेंदबाज को टीम में वापसी कराना चाहेंगे. 

राहुल का सेलेक्शन हैरानी भरा

राहुल चाहर को सिर्फ 5 मैच खेलने के बाद टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह दी गई. उनको दिग्गज स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल की जगह सेलेक्ट किया गया. ये एक बहुत ही बड़ा फैसला था क्योंकि चहल टी20 क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. इतना ही नहीं विदेशी धरती पर टीम इंडिया की कामयाबी में एक बहुत बड़ा हाथ चहल का रहा है. आईपीएल 2021 में राहुल चाहर का प्रदर्शन बेहद खराब भी रहा है.

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय: श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर 





Source link

Leave a Comment