T20 World Cup: Yuzvendra Chahal and Kuldeep Yadav missed out from World cup because of Rahul Chahar |T20 World Cup: सिर्फ 5 मैच खेलने वाला खिलाड़ी बना चहल-कुलदीप के लिए विलेन! वर्ल्ड कप से काटा पत्ता


नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बुधवार को आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी. वर्ल्ड कप के लिए कई युवा और दिग्गज खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया गया है, लेकिन सभी फैंस एक बात से हैरान हैं कि युजवेंद्र चहल जैसे दिग्गज स्पिनर की जगह राहुल चाहर जैसे युवा स्पिनर को दे दी गई. लेकिन राहुल चाहर ने भी बीते कुछ समय में भारत के लिए दमदार प्रदर्शन किया है. 

इस स्पिनर ने काट दिया कुलदीप-चहल का पत्ता 

स्पिनर राहुल चाहर को भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किए अभी बहुत ज्यादा समय नहीं हुआ है लेकिन उन्होंने कम समय में टीम मैनजमेंट और चयनकर्ताओं का भरोसा हासिल किया और इस साल अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए घोषित हुई भारतीय टीम में जगह बनाई. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार की रात टी20 विश्व कप के लिए 18 सदस्यीय टीम घोषित की जिसमें राहुल को भी जगह दी गई. उन्हें अनुभवी स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के बदले टीम में लिया गया.

सिलेक्टर्स को राहुल पर भरोसा 

राहुल का टीम में शामिल होना दर्शाता है कि चयनकर्ताओं को उनपर कितना भरोसा है. राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 अगस्त 2019 को टी20 में डेब्यू किया था और वह इस साल जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में भी शामिल थे. राहुल ने अबतक भारत के लिए सिर्फ पांच टी20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 19.57 के औसत और 7.61 की इकॉनोमी रेट से सात विकेट लिए हैं. राहुल के पास भले ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टी20 खेलने का इतना अनुभव नहीं हो लेकिन उन्होंने आईपीएल में 38 मुकाबले खेले हैं और 24.41 के औसत से 41 विकेट लिए हैं.

श्रीलंका के खिलाफ भी अच्छा रहा प्रदर्शन

राहुल ने टी20 के अलावा भारत के लिए एक वनडे मैच भी खेला है. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ इस साल हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज में डेब्यू किया था और अपने पहले ही मैच में तीन विकेट लिए थे. राहुल फिलहाल अबु धाबी में मुंबई इंडियंस के साथ हैं जो आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए तैयारी कर रही है. टी20 विश्व कप टीम में शामिल होने की खबर राहुल उस दौरान ही लगी. राहुल इस खबर से काफी खुश हुए. उन्होंने कहा कि वह इसके लिए काफी उत्साहित हैं और थोड़े भावुक भी हैं.

खुद को साबित करना चाहेंगे राहुल 

राहुल के पास टी20 विश्व कप में खुद को साबित करने और टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करने का अहम मौका रहेगा. राहुल इस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहेंगे. राहुल के अलावा टीम ने अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और वरुण चक्रवर्ती को भी लिया है. यह देखना दिलचस्प होगा कि टीम मेनजमेंट इनमें से किस खिलाड़ी को प्लेइंग 11 के लिए मौके देता है.

 

VIDEO-

 





Source link

Leave a Comment