T20 World Cup: Virat Kohli may not give Krunal Pandya a place in world cup squad |T20 WC: दो भाइयों में से चमकेगी किसी एक की किस्मत, हार्दिक-क्रुणाल में लगी है जंग


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) का आयोजन अक्टूबर के महीने में यूएई में किया जाएगा. पहले ये बड़ा टूर्नामेंट भारत में ही आयोजित हो रहा था, लेकिन देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए ऐसा नहीं हो सका. भारत को इस साल वर्ल्ड कप जीतने का एक बड़ा दावेदार माना जा रहा है. टीम में ऐसे कई नए खिलाड़ी आए हैं जो खास मौकों पर अपने आपको साबित कर रहे हैं. 

इस लिस्ट में एक नाम स्टार ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या का भी है. क्रुणाल एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो गेंद और बल्ले दोनों से ही कमाल दिखा सकते हैं. यूएई की पिचों पर स्पिन गेंदबाज हमेशा ही अच्छा प्रदर्शन करते हैं और ऐसे में विराट क्रुणाल को अपनी टीम के साथ यूएई ले जाना चाहेंगे. लेकिन क्रुषाल की राह रोकने के लिए कई दिग्गज खिलाड़ी टीम में मौजूद हैं.  

हार्दिक और क्रुणाल में कौन होगा बाहर?

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के सामने एक बड़ा सवाल ये रहेगा कि क्या हार्दिक पांड्या के साथ वो उनके भाई क्रुणाल पांड्या को यूएई ले जा पाएंगे. दरअसल इस वक्त स्थिति को देखते हुए ये बात तो लगभग तय है कि हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप टीम में शामिल होंगे. इसके पीछे एक बड़ी वजह ये है कि हार्दिक से बेहतर तेज गेंदबाजी ऑलरांउडर अभी पूरे देश में नहीं है. एक बार को अगर हार्दिक गेंद से कुछ खास ना भी कर पाएं तो वो बल्ले से जादू कर सकते हैं. उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी टी20 फॉर्मेट में बहुत कारगर साबित होती है. 

क्रुणाल को जगह मिलना मुश्किल

इस हिसाब से क्रुणाल पांड्या को टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह मिल पाना थोड़ा मुश्किल है. दरअसल क्रुणाल का पत्ता काटने के लिए रवींद्र जडेजा भी मौजूद हैं. जडेजा भी क्रुणाल जैसी ही शैली के खिलाड़ी हैं. लेकिन पिछले कुछ सालों से जडेजा के खेल में इतना निखार आया है कि उन्हें टीम से बाहर कर पाना मुश्किल है. गेंद और बल्ला ही नहीं जडेजा अपनी फील्डिंग से भी बड़े-बड़े मैच पलट देते हैं. 

अक्टूबर में होगी वर्ल्ड कप की शुरुआत 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अब बहुत कम समय ही बचा है. 17 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप का आगाज UAE की धरती पर होने जा रहा है. कई देशों ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है, लेकिन भारत ने अबतक ऐसा नहीं किया है. सेलेक्टर्स टी-20 वर्ल्ड कप के लिए मजबूत टीम को उतारना चाहेंगे, जो मैच जिता सकें. BCCI टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऐसी टीम उतारना चाहेगा, जिसमें विस्फोटक बल्लेबाजों की भरमार हो और जो मैच पलटने का दम रखते हों.  





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *