T20 World Cup: Jammu-Kashmir pacer Umran Malik who impressed Virat Kohli made Team India net bowler | Virat Kohli को इम्प्रेस करते ही इस यंग प्लेयर की लगी लॉटरी, अब T20 World Cup में Team India के साथ रहेगा


नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे फेज में अपनी फास्ट बॉलिंग से कहर ढाने वाले जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पेसर उमरान मलिक (Umran Malik) की लॉटरी लग गई है. इस यंग बॉलर को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की तरफ से इम्प्रेसिव बॉलिंग करने का इनाम मिला है.

टीम इंडिया के नेट बॉलर बने उमरान

उमरान मलिक (Umran Malik) को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के लिए टीम इंडिया (Team India) के नेट बॉलर (Net Bowler) के तौर पर चुना गया है. उन्होंने पिछले दिनों आईपीएल 2021 (IPL 2021) काफी फास्ट बॉलिंग की थी.
 

‘UAE में ही रुकेंगे उमरान मलिक’

एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया, ‘हां, वो टीम के साथ नेट बॉलर के तौर पर यहीं रुकेंगे. वो आईपीएल में काफी इम्प्रेसिव रहे और हमें महसूस हुआ कि बल्लेबाजों को नेट में उनका सामना कराना एक अच्छा आइडिया रहेगा. उनके (उमरान) लिए भी ये एक अच्छा मौका होगा क्योंकि वो कोहली और रोहित जैसे क्वालिटी बैटर्स को गेंद फेंकेंगे.’

यह भी पढ़ें- T20 WC: भारत-पाक मैच लेकर बेकरारी बढ़ी, फैंस ने रोहित से की टिकट की डिमांड

150 के पार फेंकी गेंद

गौरतलब है कि उमरान मलिक (Umran Malik) को टी नटराजन (T Natarajan) के कोरोना वायरस से पीड़ित होने के बाद टीम में खेलने का मौका मिला. उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में जहां 151.03 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी तो वहीं अपने दूसरे मैच में आरसीबी (RCB) के खिलाफ 152.95 किलोमीटर फी घंटे की रफ्तार से बॉल फेंकी.

 

वकार यूनिस से हुई तुलना

उमरान मलिक (Umran Malik) से पहले ये रिकॉर्ड नवदीप सैनी (Navdeep Saini) के नाम था. जिन्होंने 152.85 की रफ्तार गेंद फेंक कर सबको हैरान कर दिया था. लेकिन जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के उमरान उनसे भी आगे निकल गए हैं. इस रफ्तार को देखकर उनकी तुलना पाकिस्तानी पूर्व गेंदबाज वकार यूनिस (Waqar Younis) से होने लगी. 

 

 

 

विराट ने दिया ये नायाब तोहफा

उमरान मलिक (Umran Malik) की गेंदबाजी से विराट कोहली (Virat Kohli) इतने इम्प्रेस हो गए कि उन्होंने उसे अपनी साइन की हुई RCB की जर्सी तोहफे में दे दी और दोनों की तस्वीर इस वक्त सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. तो वहीं, इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने RCB को 4 विकेट से हराया है.

 

फास्ट बॉलिंग का पैशन

उमरान मलिक ने भुवनेश्वर कुमार से बातचीत में कहा था, ‘शुरुआत से ही मैं तेज गेंदबाजी करता था. जब मैं कॉस्को बॉल से गेंदबाजी करता था, तब भी मैं फास्ट बॉलिंग करता था. मैं उस वक्त एक ओवर का मैच खेलता और फास्ट यॉर्कर फेंकने के लिए दौड़ता था. साल 2018 में अंडर-19 ट्रायस गुआ और मैं गेंदबाजी कर रहा था. एक सेलेक्टर ने मुझे देखा. मैं जॉगर्स शूज में बॉलिंग कर रहा था, तब मेरे दोस्त ने मुझे स्पाइक जूते दिए और फिर मैं अंडर-19 टीम में आया. तब मैं अंडर-23 क्रिकेट खेल रहा था.’

VIDEO- उमरान मलिक और भुवनेश्वर कुमार की बातचीत सुनने के लिए यहां क्लिक करें

इरफान पठान ने दी अहम सलाह

साल 2018 में लगातार प्रैक्टिस कर रहा था. अंडर-23 के बाद मैंने विजय हजारे और रणजी ट्रॉफी खेली. मैं सनराइजर्स हैदराबाद का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे मौका दिया. इरफान पठान मेरे पास आए और उन्होंने बताया कि मैं कहां सुधार कर सकता हूं. पहले मैं वॉर्नर और विलियमसन को नेट में गेंद फेंकने से डर रहा था, मैंने खुदा से दुआ की कि मैं अच्छी गेंद फेंकूं. मैं सीखता रहा और इससे मुझे मदद मिली.

 

नोर्ट्जे का रिकॉर्ड कब तोड़ेंगे उमरान?

अगर आईपीएल (IPL) में सबसे तेज़ गेंदबाजों की बात करें तो इस लिस्ट में साउथ अफ्रीका (South Africa) के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्ट्जे (Anrich Nortje) हैं. उन्होंने 156.22 किलोमीटर फी घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. लेकिन भारतीयों में इस वक्त सबसे आगे उमरान मलिक (Umran Malik) हैं. 
 





Source link

Leave a Comment