T20 World Cup IPL 2021 Team India Rahul Chahar Hardik Pandya Suryakumar Yadav Bhuvneshwar Kumar Ishan Kishan India Mumbai Indians | T20 World Cup में Team India की लुटिया डुबो सकते हैं ये 5 खिलाड़ी, हाथ से फिसल सकती है ट्रॉफी


नई दिल्ली: ICC T20 वर्ल्ड कप भारतीय टीम में सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, राहुल चाहर जैसे युवा खिलाड़ियों को शामिल किया है लेकिन हालिया फॉर्म की बात करें, तो इनमें से कोई भी खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में नहीं है. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम में और किसी खिलाड़ी की एंट्री होती है या फिर इन्हीं खिलाड़ियों के साथ वर्ल्ड कप में जाएंगी टीम. पांच ऐसे कारण हैं, जो भारतीय टीम को वर्ल्ड कप में दिक्कत में डाल सकते हैं. 

हार्दिक पांड्या 

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है कि वह वर्ल्ड कप में गेंदबाजी करेंगे या नहीं. चयनकर्ताओं ने हार्दिक को टीम में जगह देने पर कहा था कि वह पूरी तरह से फिट हैं और वह गेंदबाजी कर सकते हैं. लेकिन हार्दिक पांड्या को आईपीएल के दूसरे फेज में गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा गया है जिससे अभी भी उनकी गेंदबाजी पर सस्पेंस बना हुआ है. उनकी गेंदबाजी पर मुंबई इंडियंस के हेड कोच महिला जयवर्धने ने कहा था कि हम उनपर गेंदबाजी का दवाब इसलिए नहीं डाल रहे क्योंकि उनकी गेंदबाजी प्रभावित हो सकती है. 

सूर्यकुमार यादव  

मुंबई इंडियंस के मिडिल आर्डर बैट्समैन सूर्यकुमार यादव का रन न बनाना भारतीय टीम के लिए चिंता की बात है. भारतीय टीम में सूर्यकुमार यादव को जगह इसलिए मिली क्योंकि 2018 आईपीएल से वह शानदार फॉर्म में रहे हैं लेकिन 2021 आईपीएल में उनके बल्ले से रन नहीं निकले हैं. सूर्यकुमार ने 2018 आईपीएल में 512, 2019 में 424 और 2020 आईपीएल में 480 रन बनाकर सबको दिखा दिया था कि वह बेहतरीन मिडिल आर्डर बल्लेबाज हैं लेकिन उनका अभी का प्रदर्शन भारत के लिए चिंताजनक है और भारतीय टीम को परेशानी में डाल सकता है. 

भुवनेश्वर कुमार 

एक समय भारतीय टीम में अपना लोहा मनवाने वाले भुवनेश्वर कुमार भी अभी आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं. आईपीएल के दूसरे फेज में भुवनेश्वर ने 4 मैचों में 2 विकेट अपने नाम किए हैं. पॉवरप्ले और डेथ ओवर स्पेशलिस्ट भुवनेश्वर कुमार इस आईपीएल सीजन में खूब रन लुटाते नजर आए हैं. हालांकि, इंग्लैंड और श्रीलंका में उनकी गेंदबाजी अच्छी रही थी लेकिन अभी का फॉर्म भारत के लिए घातक साबित हो सकता है. 

ईशान किशन  

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए सबसे बड़ी चिंता रही है ईशान किशन का बल्लेबाजी फॉर्म और उनके साथ सूर्यकुमार का अस्त होना. सूर्यकुमार और ईशान किशन की जोड़ी ताबड़तोड़ तरीके से रन बनाती है लेकिन इस बार मुंबई के लिए इस जोड़ी ने टीम को निराश किया है. जिसकी वजह से टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और ईशान किशन का यही प्रदर्शन रहा तो भारत के लिए दिक्कतें पैदा हो सकती हैं. 

राहुल चाहर  

राहुल चाहर मुंबई इंडियंस के लेग स्पिन गेंदबाज आईपीएल में विकेट लेने में कामयाब नहीं रहे हैं. हालांकि, भारतीय टीम में उन्हें इसलिए जगह मिली थी क्योंकि भारत में हुए पहले आईपीएल फेज में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था, लेकिन दूसरे फेज में उन्होंने 4 मैचों में 2 विकेट ही लिए. राहुल चाहर को टीम में युजवेंद्र चहल की जगह मिली है.





Source link

Leave a Comment