T20 World Cup 2021: Yuzvendra Chahal said bad form was in my mind after IPL 2021 |T20 वर्ल्ड कप से बाहर किए जाने पर ऐसा हुआ Yuzvendra Chahal का हाल! सरेआम बयां किया दर्द


नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जब बुधवार को टी20 वर्ल्ड के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया तो एक फैसले ने दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को हैरान कर दिया. वो फैसला ये था कि टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को वर्ल्ड कप खेलने का मौका ही नहीं दिया गया. इस बात पर अब पहली बार चहल ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. 

बातों में झलका चहल का दर्द

युजवेंद्र चहल ने वर्ल्ड कप टीम में जगह ना मिलने पर पहली बार एक बड़ा बयान दिया है. चहल ने पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर हाल ही में बात की थी. चहल ने आकाश को बताया कि जैसे ही वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा हुई उनके पास दुनियाभर के लोगों के मैसेज आने लगे. चहल ने कहा, ‘लोग मुझे लगातार मैसेज कर रहे हैं. उनका ये प्यार देखकर अच्छा लग रहा है. जब आप  जिंदगी के खराब समय में होते हैं तो करीबी लोग ही आपको फिर उठाने में मदद करते हैं.’

पत्नी धनश्री ऐसे कर रहीं मदद

इस बुरे समय में चहल की पत्नी धनश्री उनकी काफी मदद कर रही हैं. चहल ने बताया, ‘आईपीएल के बाद से ही मैं अपनी खराब फॉर्म के बारे में लगातार सोच रहा था. फिर मैं अपनी पत्नी धनश्री के साथ बैठा जिन्होंने मेरी काफी मदद की. उन्होंने मुझे समझाया और कहा कि तुम हर दिन विकेट तो नहीं ले सकते.’ बता दें कि चहल को वर्ल्ड कप टीम से बाहर किए जाने पर धनश्री को भी काफी ट्रोल किया गया था. फिलहाल ये कपल आईपीएल के बचे हुए मैचों से पहले यूएई पहुंच चुका है. 

भारत के सबसे सफल गेंदबाज हैं चहल 

युजवेंद्र चहल टी20 क्रिकेट में भारत के सबसे कामयाब गेंदबाज हैं. इस फॉर्मेट में चहल से ज्यादा विकेट कोई भी दूसरा भारतीय गेंदबाज नहीं ले पाया है. चहल के नाम टी20 में 49 मैचों में 63 विकेट हैं. इस दौरान उनका बेस्ट 25 रन देकर 6 विकेट रहा है. यही सबसे बड़ी वजह है कि चहल के वर्ल्ड कप टीम में ना होने पर बड़े-बड़े दिग्गज भी हैरान हैं. 

17 अक्टूबर से शुरू होगा टी-20 वर्ल्ड कप

ICC T20 World Cup का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई में होगा. भारत वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेलेगा. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी. जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 16 नवंबर को खेला जाएगा. दरअसल ये टूर्नामेंट आईपीएल फाइनल के कुछ दिनों बाद शुरू होगा. आईपीएल फाइनल 15 अक्टूबर को होगा. 

 

VIDEO-

 





Source link

Leave a Comment