T20 World Cup 2021 These player did a big job Pakistan was trembling|T20 WC 2021 के वार्म-अप मैच में इन खिलाड़ियों ने किया बड़ा कारनामा, थर थर कांप रहा पाकिस्तान


दुबई: टीम इंडिया 24 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड का पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी लेकिन इंडिया के दो खिलाड़ियों ने अभ्यास मैच से पहले बड़ा कारनामा कर दिया है. टीम इंडिया ने अपने पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए जिसके जबाव में 6 गेंद बाकी रहते ही टीम इंडिया ने 192 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. भारत के 2 खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्होंने तूफानी पारी खेल मैच को एकतरफा बना दिया. 24 अक्टूबर को होने वाले मैच से पहले पाकिस्तान इन खिलाड़ियों से सतर्क हो गया होगा. आइए जानते हैं कैसे इन खिलाड़ियों ने मचाया धमाल. 

ईशान किशन 

ईशान किशन ने इंग्लैंड के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभाई. इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने 46 गेंदों पर धमाकेदार 70 रनों की पारी खेलकर रिटायर्ड-हर्ट हुए. किशन ने राहुल के साथ ओपनिंग करते हुए भारत के लिए 82 रनों की साझेदारी कर जीत की नींव रखी, इन दोनों की पारी से इंग्लैंड बुरी तरह से हिल गया और मैच में कभी वापसी नहीं कर पाया. किशन ने आईपीएल 2021 के आखिरी मैचों ने अपनी फॉर्म वापिस पाई थी. जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेली गई 82 रनों की पारी भी शामिल है. किशन टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत के लिए आक्रामक बल्लेबाजी करने के साथ-साथ किसी भी क्रम पर खेल सकते हैं. 

केएल राहुल 

केएल राहुल ने ओपनिंग करते हुए मैच के शुरुआत से ही आक्रामक पारी खेली, जिसकी वजह से भारत मैच में बना रहा. राहुल ने मैच मे 24 गेंदों पर तूफानी 51 रन बनाए वे बेहतरीन फॉर्म में चल रहें हैं. आईपीएल 2021 में राहुल ने  13 मैचों में तीन हॉफ सेंचुरी सहित 626 रन बनाए जिसमें 3 छक्के और 6 चौके लगाए. कोहली पहले ही बता चुके हैं. कि रोहित के साथ राहुल ही ओपनिंग करेंगे. भारत के लिए ये अच्छी खबर है कि ओपनिंग करते हुए राहुल ने धमाकेदार पारी खेली. विराट कोहली को राहुल से पाकिस्तान के खिलाफ भी धमाकेदार पारी की उम्मीद होगी. 

ग्रुप 2 में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से 

भारत ग्रुप 2 में शामिल है. ग्रुप 2 की शुरुआत 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबले से होगी. भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप में 5 मुकाबले हुए हैं, जिसमें आज तक पाकिस्तान भारत से नहीं जीता है. भारत और पाकिस्तान जब भी आपस में खेलते हैं तो रोमांच चरम पर पहुंच जाता है. 





Source link

Leave a Comment