T20 World Cup 2021: These 3 teams can break India’s world cup dream, England, WestIndies, Bangladesh |T20 WC 2021: ये 3 टीमें तोड़ सकती हैं भारत का सपना, विराट सेना को T20 वर्ल्ड कप में रहना होगा बचके!


नई दिल्ली: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्यी भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. खास बात ये है कि इस टीम के साथ पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मेंटर के रूप में भेजा जा रहा है. भारत को दो बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले धोनी का अनुभव इस विश्व कप में विराट कोहली की सेना के काफी काम आ सकता है. लेकिन फिर भी इस वर्ल्ड कप में कुछ टीमें ऐसी हैं जो विराट कोहली की सेना का वर्ल्ड कप जीतने का सपना तोड़ सकती हैं. 

1. इंग्लैंड 

मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड की टीम इस साल वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा खतरा होने वाली है. इंग्लिश टीम टॉप ऑर्डर से लेकर निचले क्रम तक खतरनाक खिलाड़ियों से भरी हुई है. जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन और जोस बटलर बल्लेबाजी को काफी मजबूती देते हैं. वहीं गेंदबाजों में भी उनके पास चैंपियन खिलाड़ी मौजूद हैं. टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को इंग्लैंड से थोड़ा सावधान रहना होगा. 

2. वेस्टइंडीज 

टी20 क्रिकेट में अगर कोई टीम मौजूदा समय में सबसे बेहतरीन है तो वो वेस्टइंडीज की टीम है. इस टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज सभी लंबे शॉट्स लगाने में सक्षम हैं. वेस्टइंडीज की टीम दुनिया की ऐसी इकलौती टीम है जो किसी भी मैच को पलट सकती है. वेस्टइंडीज की टीम पिछले बार की टी20 वर्ल्ड कप विजेता भी है और इतना ही नहीं इस ट्रॉफी को दो बार जीतने वाली वेस्टइंडीज दुनिया की इकलौती टीम है. 

3. बांग्लादेश 

हाल ही में बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने अपने प्रदर्शन से सबको हैरान कर दिया है. बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गई 5 टी-20 मैचों की सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया. बांग्लादेश की जीत ऐतिहासिक है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया को दुनिया की मजबूत टीमों में से एक माना जाता है. इतना ही नहीं बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड जैसी टीम को भी घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही बांग्लादेश ने सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है.  

 

VIDEO-

 

 





Source link

Leave a Comment