T20 World Cup 2021: Star batsman Shreyas Iyer was in a race to become new captain of Indian team, now dropped |टीम इंडिया का नया कप्तान बन सकता था ये खिलाड़ी, T20 World Cup से भी कर दिया गया बाहर


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 इसी महीने 17 तारीख से शुरू हो रहा है. इस बड़े टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई ने पिछले महीने ही भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. विराट कोहली की कप्तानी वाली इस टीम में भारत के 15 बेहतरीन खिलाड़ियों को जगह दी गई है. जबकि तीन खिलाड़ियों को रिजर्व रखा गया है. लेकिन इस टीम में कुछ क्रिकेटरों ऐसे भी थे जिनकी जगह बनती थी लेकिन सेलेक्टर्स ने उन्हें मौका नहीं दिया. 

वर्ल्ड कप टीम से बाहर हुआ ये स्टार

भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम से मिडिल ऑर्डर के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को बाहर रखा गया. अय्यर वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व रखे गए तीन खिलाड़ियों में शामिल हैं, लेकिन उन्हें मुख्य टीम में जगह नहीं दी गई. अय्यर लंबे समय से टीम के परमानेंट नंबर 4 बल्लेबाज थे, लेकिन इस साल के शुरुआत में जब इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर आई थी तो उन्हें ऐसी चोट लगी कि वो लंबे समय के लिए टीम से बाहर हो गए. इसके बाद सूर्यकुमार यादव को अय्यर की जगह पर सेलेक्टर्स ने रखा और वो बेहतरीन खेल दिखाकर अब अपनी जगह पक्की कर चुके हैं. हालांकि मौजूदा आईपीएल सीजन में सूर्यकुमार की फॉर्म बेहद खराब रही है और अब उनकी जगह पर अय्यर को वापस टीम में लाने की बात की जा रही है. 

छिन गई कप्तानी 

आईपीएल में लगातार अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स को कामयाबी दिलाने वाले श्रेयस अय्यर एक समय भारतीय टीम के कप्तान बनने के भी बड़े दावेदार थे. दरअसल विराट कोहली और रोहित शर्मा की रिटायरमेंट के बाद भारत के पास केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ही कप्तानी के लिए बड़े दावेदार थे. लेकिन अय्यर को तो अब टीम में अपनी जगह बना पाना भी मुश्किल हो रहा है. वहीं आईपीएल में भी दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तानी उनकी जगह युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को दे दी गई. बता दें कि अय्यर की कप्तानी में ही पिछले साल दिल्ली की टीम ने आईपीएल फाइनल तक का सफर तय किया था. लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि अय्यर को दोबारा दिल्ली की कप्तानी भी नहीं मिलेगी क्योंकि पंत की कप्तानी में इस टीम का प्रदर्शन कमाल का रहा है. 

एक चोट ने बिगाड़ दिया सब 

टीम में सूर्यकुमार के आने से पहले अय्यर लगातार खेल ही रहे थे. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में अय्यर को एक ऐसी चोट लगी जिससे ठीक होने में उन्हें लंबा समय लग गया. मौजूदा हालातों को देखते हुए तो ऐसा लगता है कि खुद कप्तान विराट कोहली भी अय्यर से ज्यादा सूर्यकुमार यादव पर ही भरोसा करते हैं. इसके पीछे एक बड़ी वजह ये है कि सूर्यकुमार ने भारतीय टीम और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है. लेकिन आईपीएल के दूसरे फेज में अय्यर का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है और ऐसा माना जा रहा है कि वो अब जल्द टीम में वापसी कर सकते हैं. 





Source link

Leave a Comment