T20 World Cup 2021: Kuldeep Yadav will missed his place in team squad, Varun and Rahul are better | T20 वर्ल्ड कप से कटेगा इस जादुई स्पिनर का पत्ता, इन दो गेंदबाजों को मौका देंगे कोहली


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2020 का आयोजन अगले महीने यूएई में किया जाएगा. इस बड़े टूर्नामेंट से पहले सभी देश अपनी-अपनी टीमों की घोषणा कर रहे हैं. ऐसे में भारत भी मंगलवार या बुधवार को वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम घोषित कर देगा. टीम में कई ऐसे युवा खिलाड़ियों को जगह दी जा सकती है जिन्होंने आईपीएल और बाकी टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन कई ऐसे खिलाड़ी भी बाहर होंगे जो इस खेल में दिग्गज कहलाते हैं. 

कुलदीप का पत्ता कटना तय

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज कुलदीप यादव का वर्ल्ड कप टीम से पत्ता कटना लगभग तय है. पिछले कुछ समय से कुलदीप का प्रदर्शन काफी खराब रहा है. इसके अलावा कुलदीप को अब उनकी आईपीएल में भी उनकी टीम प्लेयिंग 11 में जगह नहीं देती है. ऐसे में अगर टीम की घोषणा के वक्त उनका नाम ना लिया जाए तो कोई बड़ी बात नहीं होगी. भारत के पास इस वक्त बेहतरीन स्पिनर्स की भरमार है. 

ये खिलाड़ी लेंगे जगह 

कुलदीप यादव का पत्ता काटने के लिए इस वक्त बीसीसीआई के पास दो बड़े ऑप्शन होंगे. भारतीय टीम के चयनकर्ता अगले महीने होने वाले आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) टी20 विश्व कप के लिए जब टीम चयन करेंगे तो उनके पास अतिरिक्त स्पिनर की भूमिका के लिए रहस्यमयी गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती और तेज लेग-ब्रेक गेंदबाजी करने वाले राहुल चाहर में से किसी एक को चुनने की चुनौती होगी.

चहल और जडेजा की जगह पक्की 

टीम में स्पिनरों के लिए युजवेंद्र चहल और रविंद्र जडेजा का स्थान लगभग पक्का है. अतिरिक्त स्पिनर के लिए आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में शानदार प्रदर्शन करने वाले चक्रवर्ती और श्रीलंका के दौरे पर प्रभावित करने वाले राहुल चाहर के बीच मुकाबला होगा. तेज गेंदबाजी विभाग में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी (यदि पूरी तरह फिट हैं) का चयन लगभग पक्का है. इसमें दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज भी मजबूत दावेदार हैं. 

17 अक्टूबर से शुरू होगा टी-20 वर्ल्ड कप 

ICC T20 World Cup का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई में होगा. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी. जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 16 नवंबर को खेला जाएगा. हालांकि बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर इसका खुलासा नहीं किया है. दरअसल ये टूर्नामेंट आईपीएल फाइनल के कुछ दिनों बाद शुरू होगा. आईपीएल फाइनल के 15 अक्टूबर को होने की संभावना बताई जा रही है.

 

VIDEO-

 

 

 

 





Source link

Leave a Comment