T20 World Cup 2021: KL Rahul may missed out from playing 11 because of Virat Kohli |Virat Kohli खुद काट देंगे T20 वर्ल्ड कप से KL Rahul का पत्ता, सामने आई ये बड़ी वजह


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 अक्टूबर के महीने में यूएई में आयोजित किया जाएगा. भारतीय टीम इस बड़े टूर्नामेंट को जीतने की सबसे बड़ी दावेदार है. टीम इंडिया के पास इस वक्त हर जगह को भरने के लिए इतने सारे स्टार खिलाड़ी हैं कि एक दो खिलाड़ियों का वर्ल्ड कप टीम में जगह पाना भी बेहद मुश्किल है. इसी बीच एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसकी जगह टीम में तो एकदम पक्की है लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली प्लेयिंग 11 से खुद उसका पत्ता काट देंगे. 

इस खिलाड़ी को कोहली से खतरा 

टीम इंडिया के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल इस वक्त अच्छी फॉर्म में हैं. सीमित ओवर क्रिकेट में भी राहुल का बल्ला अच्छा चलता है. लेकिन फिर भी आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय कप्तान विराट कोहली उनको बाहर बिठा सकते हैं. दरअसल कोहली पहले ही साफ कह चुके हैं कि वो खुद रोहित शर्मा के साथ वर्ल्ड कप में बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं. विराट पहले भी ऐसा कर चुके हैं.

कटेगा ओपनिंग से पत्ता

इंग्लैंड के खिलाफ साल की शुरुआत में जब भारतीय टीम टी20 सीरीज में भिड़ी थी, तो केएल राहुल पूरी तरह फेल रहे थे. ऐसे में कप्तान साहब ने खुद रोहित के साथ ओपनिंग का जिम्मा संभाला. दोनों ही बल्लेबाजों ने उस मैच में इंग्लैंड के गेंदबाजों को जमकर धोया और भारत को जीत दिला दी. ऐसे में वर्ल्ड कप जैसे बड़े मौके पर कोहली कोई गलती नहीं करेंगे और खुद ये बड़ा जिम्मा उठाना चाहेंगे.  

पंत की जगह भी ले सकते हैं राहुल 

विराट ओपनिंग की जगह राहुल को विकेटकीपिंग दे सकते हैं और 5 या 6 नंबर पर उन्हें उतारा जा सकता है. ऐसे में ऋषभ पंत को टीम से बाहर बिठाया जा सकता है. बता दें कि राहुल पहले भी ये काम कर चुके हैं. उन्हें न्यूजीलैंड के दौरे पर बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज मौका दिया था और उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया. केएल राहुल ने वो बात दिखाई है, जिसमें वो एक बल्लेबाज के साथ ही विकेटकीपर के रूप में टीम में स्थान बना सकते हैं. वो अब ऋषभ पंत के लिए टी20 वर्ल्ड कप में एक बड़ी चुनौती पेश कर चुके है. 

17 अक्टूबर से शुरू हो रहा है घमासान

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई में होगा. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी.  टूर्नामेंट की शुरुआत ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच राउंड 1 ग्रुप बी के मुकाबले से होगी, जिसमें ग्रुप बी की अन्य टीमें स्कॉटलैंड और बांग्लादेश आपस में भिड़ेंगी.  राउंड 1 के मैच 17 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक चलेंगे. हर ग्रुप से दो टॉप टीमें 23 अक्टूबर से शुरू होने वाले सुपर 12 चरण में जाएंगी.

इसके बाद पहला सेमीफाइनल 10 नवंबर को अबू धाबी में होगा. दूसरा सेमीफाइनल 11 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा. दोनों सेमीफाइनल में रिजर्व डे रखे गए हैं. टूर्नामेंट का फाइनल दुबई में 14 नवंबर को खेला जाएगा. फाइनल के लिए भी रिजर्व डे रखा गया है. भारत अपना पहला वर्ल्ड कप मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा.  

 

VIDEO-

    





Source link

Leave a Comment