T20 World Cup 2021 Kapil Dev said Hardik Pandya bowling will not effect team India |T20 World Cup 2021: हार्दिक पांड्या के गेंदबाजी नहीं करने से भारत को कितना नुकसान? कपिल देव ने किया साफ


नई दिल्ली: इस बात में कोई दो राय नहीं है कि हार्दिक पांड्या मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक हैं. लेकिन हाल ही में उन्होंने गेंदबाजी करना एकदम छोड़ दिया है. इसके पीछे बड़ी वजह है उनकी फिटनेस. ऐसे में टीम इंडिया को मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में इससे नुकसान भी झेलना पड़ा सकता है. लेकिन टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव ने इस बात पर अब एक बड़ा बयान दिया है. 

कपिल ने हार्दिक पर कही ये बात 

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा है कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के गेंदबाजी नहीं करने से भारतीय टीम के आईसीसी टी20 विश्व कप की संभावनाओं पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. कपिल ने हालांकि कहा कि इससे विराट कोहली के लिए संयोजन और विकल्प पर फर्क पड़ेगा. कपिल का बयान ऐसे समय आया है जब हार्दिक ने इंग्लैंड के खिलाफ सोमवार को हुए अभ्यास मैच में गेंदबाजी नहीं की थी.

हार्दिक से नहीं पडेगा बाहर 

कपिल ने स्पोटर्सकीड़ा से कहा, ‘एक ऑलराउंडर टीम के लिए अलग होता है. हार्दिक के गेंदबाजी नहीं करने से टीम के मौके पर प्रभाव नहीं पड़ेगा लेकिन यह कोहली के लिए विकल्प के तौर पर थोड़ा अलग होगा. अगर ऑलराउंडर दोनों काम करने के लिए उपलब्ध रहता है तो कप्तान को गेंदबाज की क्षमता रोटेट करने का मौका मिलता है.’ उन्होंने कहा, ‘हार्दिक के मामले में भारत पर फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि उसके पास टीम में प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. लेकिन अगर वह दो ओवर भी गेंदबाजी करते हैं तो इससे लचीलापन रहेगा.’

पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच  

भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप में 5 मुकाबले हुए हैं, जिसमें आज तक पाकिस्तान भारत से नहीं जीता है. 24 अक्टूबर को दोनों टीमें 2 साल बाद आमने-सामने होंगी. पिछली बार 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप में मुकाबला हुआ था, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराया था. वनडे वर्ल्ड कप में भी भारत का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी रहा है. 7 मुकाबलों में भारत से आज तक पाकिस्तान नहीं जीत पाया है. 





Source link

Leave a Comment