T20 World Cup 2021: Ishan Kishan took Shikhar Dhawan’s place in T20 world cup squad |T20 World Cup 2021: सिर्फ 3 मैच खेलने वाला खिलाड़ी पड़ा Shikhar Dhawan पर भारी, छीन ली जगह


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय टीम की घोषणा की जा चुकी है. विराट कोहली की कप्तानी वाली 15 सदस्यी टीम में कई युवा खिलाड़ियों को जगह दी गई है. लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी थे जिन्हें टीम में जगह जरूर मिलनी चाहिए थी, लेकिन फिर भी सिलेक्टर्स ने उनका पत्ता काट दिया. इसमें एक नाम दिग्गज ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन का भी है. 

इस युवा बल्लेबाज ने काटा धवन का पत्ता 

टी 20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए सिलेक्टर्स ने शिखर धवन की जगह पर 23 साल के युवा बल्लेबाज ईशान किशन को जगह देना ज्यादा सही समझा. अपने डेब्यू के बाद से अब तक नंबर 3 या नंबर 4 पर खेलने वाले किशन को सिलेक्टर्स ने रिजर्व ओपनर के तौर पर टीम में शामिल किया है. हैरानी की बात ये है कि किशन ने अबतर सिर्फ 3 इंटरनेशनल टी20 मुकाबले खेले हैं और उनका डेब्यू भी इसी साल हुआ. बता दें कि ईशान किशन ने अपने टी20 और वनडे डेब्यू पर आते ही हाफ सेंचुरी लगाई थी. इतना ही नहीं वो पिछले साल यूएई में खेले गए आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने थे. ऐसे में सिलेक्टर्स ने उन्हें जगह देना ठीक समझा. 

लंबे समय से रोहित के साथ ओपन कर रहे धवन 

दिग्गज ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन लंबे समय से भारतीय टीम में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी निभाते आए हैं लेकिन उन्हें वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं दी गई है. हैरानी की बात तो ये है कि शिखर धवन को सिलेक्टर्स ने रिजर्व खिलाड़ियों में भी जगह देनी ठीक नहीं समझी. इससे गब्बर के सभी फैंस नाराज हैं. 

बेहतरीन फॉर्म में थे धवन 

बता दें कि शिखर धवन खतरनाक फॉर्म में चल रहे थे. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ समाप्त हुई सीमित ओवर सीरीज में धवन को टीम का कप्तान बनाकर भेजा गया था. वहीं धवन का प्रदर्शन शानदार रहा था. इतना ही नहीं आईपीएल के पहले हाफ में भी धवन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. धवन दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए 54 की बेहतरीन औसत से 380 रन बना चुके थे और ओरेंज कैप भी उन्हीं के पास थी. लेकिन इसके बाद भी उन्हें टीम में जगह ना मिलना काफी नाइंसाफी की बात है.         

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, वरुण चक्रवर्ती, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल.

 

VIDEO-

 

 

 





Source link

Leave a Comment