T20 World Cup 2021: Ishan Kishan said Virat Kohli already told him to open in world cup |T20 World Cup: राहुल नहीं ये खिलाड़ी करेगा रोहित के साथ ओपनिंग, विराट सौंप चुके जिम्मा


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 को शुरू होने में अब सिर्फ 8 दिन का सम बाकी है. इस बड़े टूर्नामेंट को जीतने के लिए टीम इंडिया के पास सबसे बेहतरीन मौका है. भारत के पास वर्ल्ड कप के लिए टीम में हर स्थान के लिए कई खिलाड़ी हैं और वो सभी घातक फॉर्म में हैं. ऐसा माना जा रहा है कि पूरे वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ओपन कर सकते हैं, लेकिन कप्तान विराट कोहली का प्लान कुछ और ही है. 

इस खिलाड़ी को कोहली ने सौंपा जिम्मा 

दरअसल विराट कोहली ने वर्ल्ड कप की टीम चुने जाते वक्त ही युवा बल्लेबाज ईशान किशन को कह दिया था कि उन्हें रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग सौंपी जा सकती है. मुंबई इंडियंस के युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने कहा है कि जब भी उनसे कहा जाएगा वह पारी की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं. ईशान ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली से मिली प्रेरणा से उन्हें शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करने में आसानी हो रही है.

कोहली ने पहले ही कही ये बात

ओपनिंग की भूमिका पर ईशान ने कहा, ‘मैं एक समय पर एक ही प्वाइंट पर ध्यान दे रहा था. मुझे ओपन करना पसंद है और यही कोहली भाई ने कहा था. उन्होंने कहा था कि आपको ओपनर के तौर पर चुना गया है और तुम्हें इसके लिए तैयार रहना है.’ इससे एक बात तो लगभग साफ है कि राहुल मिडिल ऑर्डर में खेल सकते हैं. रोहित के साथ ईशान ने आईपीएल के दूसरे फेज में भी ओपन किया है और इस स्थान पर उनका बल्ला जमकर गर्जा है. 

हैदराबाद के खिलाफ चला बल्ला 

ईशान ने शुक्रवार को आईपीएल 2021 के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 32 गेंदों पर 84 रन बनाए और टीम को 235 रनों के मजबूत स्कोर पर पहुंचाने में अहम योगदान दिया. हालांकि, हैदराबाद के खिलाफ मिली जीत भी मुंबई को प्लेऑफ तक नहीं पहुंचा सकी और नेट रन रेट के आधार पर मुंबई का सफर ग्रुप चरण में ही थम गया. उन्होंने कहा, ‘रन बनाना मेरे और टीम के लिए अच्छा है. मैं विश्व कप से पहले अच्छा टच देना चाहता था. मैं सकारात्मक था और हमारा लक्ष्य 250-260 रन बनाने का था.’

बेहतरीन अंदाज में की करियर की शुरुआत 

ईशान किशन ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत एक बेहद शानदार अंदाज में की थी. उन्होंने अपने करियर के पहले ही टी20 में इंग्लैंड के खिलाफ फिफ्टी लगाई थी. इतना ही नहीं हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ भी ईशान ने अपने वनडे डेब्यू पर फिफ्टी लगाई. ये युवा बल्लेबाज टॉप ऑर्डर में सिर्फ 3-4 ओवरों में किशी भी टीम से मैच को छीन लेने का दम रखता है. 





Source link

Leave a Comment