T20 World Cup 2021: Ishan Kishan may take Rishabh Pant’s place in India’s Playing 11 |T20 World Cup 2021: इस खिलाड़ी ने बढ़ाई Rishabh Pant की टेंशन! एक चूक होते ही Playing 11 में छीन लेगा जगह


नई दिल्ली: इस बात में कोई दो राय नहीं है कि ऋषभ पंत मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. टी20 वर्ल्ड कप में भी पंत से टीम इंडिया को खासी उम्मीद हैं. लेकिन हाल ही में पंत की फॉर्म कुछ ठीक नहीं रही है. ऐसे में उन्हें मौजूदा वर्ल्ड कप में एक भी चूक भारी पड़ेगी क्योंकि उनकी जगह लेने के लिए पहले से ही टीम में कई खिलाड़ी मौजूद हैं. 

पंत को इस खिलाड़ी से खतरा 

आईपीएल 2021 के दूसरे लेग में हार्दिक पांड्या की फॉर्म बेहद खराब रही. पंत कोई भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें कोई भी गलती भारी पड़ सकती है. दरअसल पंत की जगह लेने के लिए एक खिलाड़ी टीम में पहले ही तैयार है. इस बल्लेबाज का नाम ईशान किशन है. ईशान बेहतरीन फॉर्म में हैं और विराट कोहली भी उनको बेहद पसंद करते हैं. 

आईपीएल में मचाया था कहर

ईशान किशन ने आईपीएल में खासा कमाल किया था. खासकर आखिरी मैच में जब मुंबई इंडियंस का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से था. ये एक करो या मरो मैच था जिसे मुंबई इंडियंस को करीब 170 रनों से जीतना जरूरी था. मुंबई प्लेऑफ में तो नहीं पहुंच पाई लेकिन इस मैच में ईशान किशन के बल्ले ने खूब कहर मचाया. ईशान ने इस मैच में सिर्फ 32 गेंदों में 84 रन ठोक दिए. खास बात ये है कि ईशान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत भी कर सकते हैं और केएल राहुल निचले क्रम नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला अब से कुछ ही दिनों के बाद खेला जाएगा. इस मुकाबले पर दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नजर होती है. ये दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट्स में आमने-सामने आती हैं और इनके मैच पर पूरी दुनिया की नजर होती है. इस मैच को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी हुई है कि कौन सी टीम ये मैच जीतने वाली है.  

24 अक्टूबर को है घमासान 

टीम इंडिया 24 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेलेगी. ये मैच सबसे बड़ी दुश्मन पाकिस्तानी टीम के खिलाफ होना है. बता दें कि वर्ल्ड कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में हो रही है. टीम इंडिया पाकिस्तान को मात देकर ये मैच जीतना चाहेगी. बता दें कि आज तक कभी भी पाकिस्तान की टीम भारत को वर्ल्ड कप मैचों में नहीं हरा पाई है. 

पाकिस्तान आज तक नहीं जीता 

भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप में 5 मुकाबले हुए हैं, जिसमें आज तक पाकिस्तान भारत से नहीं जीता है. 24 अक्टूबर को दोनों टीमें 2 साल बाद आमने-सामने होंगी. पिछली बार 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप में मुकाबला हुआ था, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराया था. वनडे वर्ल्ड कप में भी भारत का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी रहा है. 7 मुकाबलों में भारत से आज तक पाकिस्तान नहीं जीत पाया है.          

 





Source link

Leave a Comment