T20 World Cup 2021 Ishan Kishan may replace Suryakumar Yadav in playing 11 against Pakistan |T20 World Cup 2021: इस खिलाड़ी के लिए मुसीबत बने ईशान किशन! PAK के खिलाफ Playing 11 में छीन लेंगे जगह


नई दिल्ली: विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले वार्मअप मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से करारी मात दी. बता दें कि इस टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में भारत का सामना पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को होना है. वार्मअप मैचों से एक बात तो साफ है कि टीम की प्लेइंग 11 इन्हीं मैचों को देखते हुए चुनी जाएगी और ईशान किशन इस टीम में चुने जाने के लिए एक मुख्य दावेदारी पेश कर रहे हैं. 

इस खिलाड़ी के लिए मुसीबत बने ईशान 

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करते हुए ईशान किशन ने 46 गेंदों पर 70 रन की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. ईशान ने केएल राहुल के साथ शुरुआत करते हुए टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दी. वर्ल्ड कप में ईशान ओपन तो नहीं कर पाएंगे क्योंकि वो जगह पहले ही केएल राहुल और रोहित शर्मा के लिए रिजर्व है, लेकिन उनको मिडिल ऑर्ड में जरूर आजमाया जा सकता है. 

ईशान इस टीम में सूर्यकुमार यादव के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं. चौथे नंबर पर अब ईशान किशन ने लगभगर अपनी जगह पक्की कर ली है. इसके पीछे बड़ी वजह ये है कि सूर्यकुमार यादव का नंबर 4 पर प्रदर्शन बेहद ही साधारण रहा है. एक खराब आईपीएल के बाद इंग्लैंड के खिलाफ वार्मअप मैच में भी सूर्यकुमार के बल्ले से सिर्फ 8 रन निकले. उनकी इस पारी की वजह से टीम इंडिया को हार का सामना भी करना पड़ सकता था. 

आईपीएल में मचाया था कहर

ईशान किशन ने आईपीएल में खासा कमाल किया था. खासकर आखिरी मैच में जब मुंबई इंडियंस का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से था. ये एक करो या मरो मैच था जिसे मुंबई इंडियंस को करीब 170 रनों से जीतना जरूरी था. मुंबई प्लेऑफ में तो नहीं पहुंच पाई लेकिन इस मैच में ईशान किशन के बल्ले ने खूब कहर मचाया. ईशान ने इस मैच में सिर्फ 32 गेंदों में 84 रन ठोक दिए. खास बात ये है कि ईशान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत भी कर सकते हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ पहला मुकाबला

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में सबसे बड़े दुश्मन पाकिस्तान का सामना करने वाली है. ये मैच 24 अक्टूबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम आजतक वर्ल्ड कप में कभी भी पाकिस्तान के खिलाफ कोई मैच नहीं हारी है और आगामी मुकाबले में भी वो अपनी इस बढ़त को बरकरार रखना चाहेगी.  





Source link

Leave a Comment