T20 World Cup 2021: Hardik Pandya may missed out from world cup squad due to fitness concern |T20 वर्ल्ड कप से बाहर होंगे हार्दिक पांड्या! सेलेक्टर्स इस वजह से लेंगे बड़ा फैसला


नई दिल्ली: आईसीसी टी20 विश्व कप अगले महीने से ओमान ओर यूएई में शुरू होने जा रहा है. विशेषज्ञों के अनुसार भारत टूर्नामेंट जीतने का प्रबल दावेदार है. इसी बीच भारतीय टीम के सामने हार्दिक पांड्या के फिटनेस को लेकर समस्या आ खड़ी हुई है. भारत ने 17 अक्टूबर से शुरु हो रहे टी20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा कर दी है. 

पांड्या के सिलेक्शन पर उठ रहे सवाल

चयन समिती के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने कहा था कि पांड्या पूरी तरह से फिट है और वह विश्व कप में अपने कोटे के पूरे चार ओवर गेंदबाजी करेंगे. हालांकि 27 वर्षीय पांड्या ने आइपीएल के यूएई चरण के पहले दो मैच नहीं खेले. रविवार को उन्हें रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ खेलने का मैका मिला, पर उन्होंने गेंदबाजी नहीं की जिसके बाद उनके फिटनेस पर एक बार फिर से सवाल उठने लगे हैं. पूर्व खिलाड़ी सबा करीम ने कहा था कि अगर वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं तो उन्हें टी 20 विश्व कप के टीम में शामिल क्यों किया गया?

पांड्या हो सकते हैं बाहर

रिपोर्टस के अनुसार ऑलराउंडर पांड्या को उनके फिटनेस के चलते विश्व कम टीम से बाहर निकाला जा सकता है. क्रिकेट एडिक्टर के मुताबिक टीमों के पास अपनी टीम बदलने के लिए 10 अक्टूबर तक का समय है. इसलिए, यदि हार्दिक कप्तान के लिए चार ओवर प्रदान करने में असमर्थ है, तो प्रबंधन शार्दुल ठाकुर या श्रेयस अय्यर को लाने की संभावना है. दोनों को भारत के रिजर्व में शामिल किया गया है. इस बीच सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि ऐसा करना मुश्किल होगा लेकिन उनकी फिटनेस पर नजर रखी जा रही है और बीसीसीआई कोई जोखिम नहीं लेना चाहेगा.

वर्ल्ड कप में आ सकती है बड़ी मुसीबत 

हार्दिक पांड्या के फिट ना होने पर टीम इंडिया को आगामी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में दिक्कत आ सकती है. दरअसल हार्दिक हाल ही में खत्म हुए श्रीलंकाई दौरे के दौरान भी बेहद खराब फॉर्म में थे. उन्हें एक बार वापस फॉर्म में लौटने के लिए आईपीएल में खेलना काफी जरूरी है. लेकिन उनकी फिटनेस के चलते वो पहले दो मैच मे मैदान पर उतर ही नहीं पाए. ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के सामने बड़ी मुसीबत तो खड़ी हुई है.

 

 





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *