T20 World Cup 2021 Hardik Pandya drowned the team against Pakistan he will not play against New Zealand |T20 World Cup 2021: पाकिस्तान के खिलाफ इस खिलाड़ी ने डुबोई टीम इंडिया की नैया, न्यूजीलैंड के मैच में कटेगा पत्ता!


दुबई: भारत को टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. भारत का कोई भी बल्लेबाज और गेंदबाज बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर पाया. मैच शुरु होने से पहले जिस खिलाड़ी पर सबसे ज्यादा निगाहें थी वह इस मैच में बिल्कुल फ्लॉप नजर आया. बहुत ज्यादा घमासान के बाद इस खिलाड़ी को भारतीय टीम में रखा गया था. आइए जानते हैं इस खिलाड़ी के बारे में.

पाकिस्तान के खिलाफ दिखाया फ्लॉप शो 

हार्दिक पांड्या आईपीएल से ही अपनी बेहतरीन फॉर्म में नहीं थे. उन्होंने आईपीएल में गेंदबाजी भी नहीं की थी इसके बाबजूद उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में मौका मिला. लेकिन वो इस मौके को गंवाते हुए नजर आए उनके खराब प्रदर्शन ने भारत को हार की कगार पर पहुंचाया. हार्दिक एक बल्लेबाज के तौर पर पाकिस्तान के खिलाफ उतरे लेकिन वो 8 गेंद में सिर्फ 11 रन बनाकर हैरिस की गेंद पर आउट हो गए. जब भारत को रनों की दरकरार थी तब हार्दिक गलत शॉट खेलकर भारत को बीच मंझधार में ही छोड़ गए. बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल थे और बल्लेबाजी ही की नहीं. 

गेंदबाजी ना करना रही सबसे बड़ी समस्या  

हार्दिक पांड्या ने इस मैच में गेंदबाजी नहीं की. जिससे भारत को अतिरिक्त गेंदबाज नहीं मिला. उनके इस प्रदर्शन से उनका अगले मैच में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है. क्योंकि बेंच पर बैठे शार्दुल ठाकुर प्लेइंग इलेवन में आने को आतुर हैं. शार्दुल गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी से भी भारतीय टीम को योगदान दे सकते हैं. 

पाकिस्तान के खिलाफ झेलनी पड़ी हार

टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले ही मैच में टीम इंडिया को सबसे बड़ी दुश्मन पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में ना तो भारत का कोई गेंदबाज ही काम कर सका और ना विराट कोहली के अलावा कोई बल्लेबाज. इसी के साथ भारत के टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत बेहद ही खराब हुई. अब टीम इंडिया को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए अगले मैच में न्यूजीलैंड के हराना बहुत जरूरी है. 

पाकिस्तान के खिलाफ T20 WC में 5-1 हुआ रिकॉर्ड 

पाकिस्तान भारत को आजतक टी20 वर्ल्ड कप मैचों में नहीं हरा पाया था. लेकिन इस मैच में उन्होंने शानदार वापसी की और सभी रिकॉर्ड्स के ऊपर एक रोक लगा दी. ये 6 टी20 मैचों में पाकिस्तान की पहली जीत थी. अब दोनों टीमों के बीच का रिकॉर्ड 5-1 का हो गया है. वहीं वनडे मैचों में अभी भी भारत 7-0 से काफी आगे है. आजतक धोनी की कप्तानी में भारत कभी पाकिस्तान से नहीं हारा है, लेकिन कोहली की कप्तानी में ये रिकॉर्ड भी आज बन गया. 

 





Source link

Leave a Comment