T20 World Cup 2020: Sunil Gavaskar gave a big statement about Ravichandran Ashwin’s selection |T20 World Cup: Sunil Gavaskar के बयान ने फिर मचाया बवाल, R Ashwin के सिलेक्शन पर कर दिया इतना बड़ा कमेंट


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है. सेलेक्टर्स ने बड़ा फैसला लेते हुए भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल किया है. बता दें कि अश्विन लंबे समय से भारत की सीमित ओवर टीम से बाहर थे और अब 4 साल के बाद एक बार फिर टीम इंडिया की नीली जर्सी में खेलते नजर आएंगे. लेकिन अश्विन के सिलेक्शन को लेकर लोगों की प्रतिक्रियाएं शुरू हो गई हैं. 

सुनिल गावस्कर ने कही ये बात 

अश्विन के टी20 वर्ल्ड कप टीम में सिलेक्ट होने पर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने एक बड़ा बयान दिया है. गावस्कर ने कहा कि अश्विन को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है और इसी वजह से सांत्वना के तौर पर उन्हें वर्ल्ड कप टीम में शामिल कर लिया गया है. 

स्पोर्ट्स तक पर बातचीत करते हुए कहा, ‘अश्विन की वापसी बहुत अच्छी बात है लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल रहा है. उन्हें शायद इंग्लैंड टूर की निराशा दूर करने के लिए टीम में चुना गया है लेकिन क्या वो प्लेइंग 11 का हिस्सा होंगे ये बड़ा सवाल है.’ गावस्कर का मानना है कि अश्विन को आने वाले टी20 वर्ल्ड कप में टीम की प्लेइंग 11 में मौका नहीं दिया जाएगा. 

इसलिए हुआ अश्विन का सिलेक्शन

चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने कहा, ‘अश्विन हमारे लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. उन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है और हमें अनुभवी खिलाड़ियों की आवश्यकता है. अश्विन टीम में एकमात्र ऑफ स्पिनर हैं. वरुण रहस्यमयी स्पिनर हैं, जो बल्लेबाजों को चौंका सकते हैं.’ चेतन शर्मा ने इसके साथ ही कहा कि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या पूरी तरह से फिट हैं और अपने कोटे के सभी ओवर करेंगे. उन्होंने कहा, ‘हमने चहल पर राहुल चाहर को प्राथमिकता दी है, क्योंकि हम किसी ऐसे स्पिनर को चाहते थे जो तेज गेंद भी कर सके और पिच से तेजी से हासिल कर सके.’ अक्षर को रवींद्र जडेजा के बैकअप ऑलराउंडर के रूप में चुना गया है.’

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.
 

 

VIDEO-

 

 





Source link

Leave a Comment