T20 World Cup में Virat Kohli नहीं ये भारतीय खिलाड़ी बनेगा Pakistan का ‘काल’, पिछली बार भी दिया था घाव


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 की शुरुआत 17 अक्टूबर से होने जा रही है. दिलचस्प बात ये है कि भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में हैं. 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का महामुकाबला खेला जाएगा. भारत को इस साल टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है और पाकिस्तान के खिलाफ जीत का भी. इस बड़े मैच में दोनों टीमों में भारत का पलड़ा भारी है. पाकिस्तान की टीम ने भी पिछले कुछ सालों में जबर्दस्त प्रदर्शन किया है.

कोहली नहीं ये भारतीय खिलाड़ी बनेगा पाकिस्तान का ‘काल’

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम को विराट कोहली से ज्यादा रोहित शर्मा से खतरा होगा. टी-20 वर्ल्ड कप में अगर एक बल्लेबाज तेजी से थोड़े रन बनाता और या फिर गेंदबाज जल्दी-जल्दी विकेट ले लेता है, तो इससे खेल में बड़ा अंतर पैदा होता है. कप्तान विराट कोहली ने पिछले 2-3 सालों से शतक नहीं बनाया है और उनके प्रदर्शन में भी गिरावट आई है. ऐसे में कोहली से ज्यादा रोहित शर्मा खतरनाक हैं, क्योंकि वह फॉर्म में भी हैं. 

पिछली बार भी रोहित ने पाकिस्तान को दिया था घाव

भारत और पाकिस्तान (IND VS PAK) की टीमें 2 साल बाद एक दूसरे के आमने-सामने होंगी. पिछली बार दोनों टीमें 2019 वर्ल्ड कप के दौरान भिड़ी थीं. उस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से शिकस्त दी थी. रोहित शर्मा ने उस मुकाबले में 140 रन बनाए थे. टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 336 रन बनाए थे. जवाब में पाकिस्तान की टीम 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी थी.

भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में 

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. बता दें कि भारत और पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में रखा गया है. भारत का टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-0 का है. भारत और पाकिस्तान के एक ही ग्रुप में होने से दोनों देशों के बीच एक बार फिर रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा. 

9 साल से टी20 में भारत से नहीं जीता पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान (IND VS PAK) के बीच टी20 में अब तक कुल 8 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से टीम इंडिया ने 7 में जीत दर्ज की है, जबकि पाकिस्तान ने महज एक मुकाबले में जीत दर्ज की. बता दें कि पाकिस्तान को भारत पर आखिरी बार जीत साल 2012 में मिली थी. ऐसे में पाकिस्तान की टीम 9 साल से भारत पर जीत के लिए तरस रही है. ICC T20 World Cup का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई में होगा. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी. इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *