T20 WC 2021 These 3 spinners will create a ruckus in the T20 World Cup the opposite teams will be in panic| T20 WC 2021: टी20 वर्ल्ड कप में गदर मचाएंगे ये 3 स्पिनर, दहशत में होगी विरोधी टीमें


दुबई: टी20 वर्ल्ड कप 5 साल बाद फिर लौट आया है. टी20 वर्ल्ड कप 2021 UAE और ओमान की धरती पर 17 अक्टूबर से शुरू हो गया है. यूएई और ओमान की पिचें स्पिनरों की मददगार होती हैं, जहां स्पिनर अपने जाल में बल्लेबाजों को फंसाकर जमकर नचाएंगे. कुछ फिरकी गेंदबाज ऐसे भी हैं, जो अपनी टीम के लिए बेहद फायदेमंद साबित होंगे. ये दूसरी टीम के लिए घातक साबित हो सकते हैं. आइए जानते हैं इन स्पिनरों के बारे में. 

1. राशिद खान 

टी20 फॉर्मेट में राशिद खान दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाज हैं. जब कोई कप्तान स्पिनर के हाथ में गेंद देता है तो लोग समझते हैं चौके और छक्के लगेंगे लेकिन राशिद खान बड़े से बड़े बल्लेबाज पर लगाम लगाने में माहिर हैं.
उनकी गेंदों को पढ़ पाना इतना आसान नहीं है. आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए राशिद खान ने 18 विकेट लिए है. बल्लेबाजों को चकमा देने में उनका कोई जबाव नहीं है. वे अफगानिस्तान के लिए टी20 वर्ल्ड कप में जीत की चाबी साबित हो सकते हैं. आपको बता दें कि आईपीएल 2021 का दूसरा चरण यूएई में ही खेला गया था.  

2. एडम जाम्पा 

ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जाम्पा अपनी लेग स्पिन से दुनिया के किसी भी बल्लेबाज को आउट करने का दम रखते हैं. एडम ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल सबसे घातक और खतरनाक स्पिनर हैं. टी20 इंटरनेशनल में एडम ने 50 मैचों में 52 विकेट लिए हैं. आईपीएल में वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हैं लेकिन वे कोरोना की वजह से आईपीएल 2021 को बीच में ही छोड़कर चले गये थे. जाम्पा अपनी लय में हैं और टी20 वर्ल्ड कप में वे किसी भी विरोधी टीम के लिए बड़ा खतरा हैं.   

3. वरुण चक्रवर्ती

भारत के वरुण चक्रवर्ती ने अपनी ताकत का लोहा आईपीएल में मनवाया. वरुण ने 2021 आईपीएल में बल्लेबाजों को जमकर नचाया. वे रहस्यमयी स्पिनर बनकर उभरे हैं, जिनकी गेदों का तोड़ किसी बल्लेबाज के पास नहीं था. इस लेग स्पिनर ने 17 मैचों में अपनी टीम केकेआर के लिए 18 अहम विकेट चटकाए. वे बहुत किफायती गेंदबाज साबित हुए हैं. उन्होनें 6.40 की बेहतरीन औसत से गेंदबाजी की. वरुण की गुगली को पढ़ पाना बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं है. जिसे खेलना ऐसा है जैसा लोहे के चने चबाना.





Source link

Leave a Comment