T20 वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी को नहीं चुनकर टीम इंडिया को होगा नुकसान, सेलेक्टर्स ने की बड़ी गलती!


नई दिल्ली: ICC T20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से UAE और Oman में होने जा रहा है. सेलेक्टर्स ने ICC के इस बड़े इवेंट के लिए टीम इंडिया का ऐलान 8 सितंबर को ही कर दिया था, लेकिन T20 वर्ल्ड कप में चुने गए कुछ खिलाड़ियों की पोल पहले ही खुल गई. ऐसे भी खिलाड़ी रहे जिन्हें सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप में नहीं चुनकर बड़ी गलती की है. युजवेंद्र चहल को भारतीय टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल नहीं किया गया है, लेकिन आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में जिस अंदाज में ये गेंदबाज बॉलिंग कर रहा है, उसे देखकर सेलेक्टर्स भी खुद से नाराज होंगे कि आखिरकार उन्होंने ऐसा फैसला क्यों लिया.

इस खिलाड़ी को नहीं चुनकर टीम इंडिया को होगा नुकसान

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में भी चहल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने कोटे के 4 ओवरों में सिर्फ 18 रन दिए और 2 विकेट भी लिए. इससे पहले वाले मुकाबलों में भी चहल का प्रदर्शन लाजवाब रहा था और यही कारण है कि कई पूर्व दिग्गज भी इस खिलाड़ी को टी- 20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने की बात कर रहे हैं. चहल अपने प्रदर्शन से लगातार सेलेक्टर्स को करारा जवाब दे रहे हैं और ऐसे में अगर आपको ये खिलाड़ी टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल होता दिख जाए तो फैंस को बिल्कुल भी हैरानी नहीं होनी चाहिए. चहल के शानदार प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर भी उन्हें काफी समर्थन मिल रहा है.

चयनकर्ताओं ने तोड़ा था चहल का दिल

युजवेंद्र चहल टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के सबसे करीबी खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं. RCB में भी दोनों साथ खेलते हैं, तो उनके बीच अच्छी बॉन्डिंग है, लेकिन इसके बावजूद सेलेक्टर्स ने युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप की टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया. टी20 वर्ल्ड कप 2021 सिर पर है और सभी टीमों ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज 17 अक्टूबर से होने जा रहा है.

चहल की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका 

टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का पत्ता काट दिया. सेलेक्टर्स के इस फैसले से क्रिकेट जगत में तूफान आ गया था, क्योंकि युजवेंद्र चहल भारत के बेहतरीन टी20 गेंदबाज माने जाते हैं. टी20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्टर्स ने युजवेंद्र चहल को बाहर कर राहुल चाहर को शामिल किया, लेकिन IPL में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में इस गेंदबाज की पोल खुल गई. राहुल चाहर के प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा नहीं लगा कि विरोधी बल्लेबाजों को उन्हें खेलने में दिक्कत हो रही थी. अगर टी20 वर्ल्ड कप में भी राहुल चाहर का ऐसा ही प्रदर्शन रहा तो वह टीम इंडिया की लुटिया डुबो सकते हैं. 

राहुल चाहर को T20 वर्ल्ड कप में चुनने पर दी गई ये दलील

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान करने के दौरान चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने कहा था, ‘हमें टीम में ऐसा लेग स्पिनर चाहिए था, जो अधिक गति से गेंद फेंक सके. जो तेज गति के साथ पिच से अच्छी ग्रिप हासिल कर सके. ऐसे में हमने चहल की जगह राहुल चाहर को चुना.’ लेकिन सेलेक्टर्स ने जिस स्पिनर को युजवेंद्र चहल की जगह टी20 वर्ल्ड कप में चुना, उसमें कोई दम नजर नहीं आया और राहुल चाहर के प्रदर्शन की पोल खुल गई. 

रविचंद्रन अश्विन को भी मौका 

यूएई की पिचों पर स्पिनरों को मदद मिलती रही है और ऐसे में टीम में पांच विशेषज्ञ स्पिनर चुने गए हैं. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुना गया है. राहुल चाहर, अक्षर पटेल और वरुण चक्रवर्ती को भी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन का इनाम मिला है.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय: श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *