T20 वर्ल्ड कप का टिकट कटा सकते हैं ये 4 भारतीय खिलाड़ी, इन दिग्गजों का टूटेगा सपना!


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अब बहुत कम समय ही बचा है. 17 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप का आगाज UAE की धरती पर होने जा रहा है. कई देशों ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है, लेकिन भारत ने अबतक ऐसा नहीं किया है. सेलेक्टर्स टी-20 वर्ल्ड कप के लिए मजबूत टीम को उतारना चाहेंगे, जो मैच जिता सकें. BCCI टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऐसी टीम उतारना चाहेगा, जिसमें विस्फोटक बल्लेबाजों की भरभार हो और जो मैच पलटने का दम रखते हों. ऐसे 4 खिलाड़ी हैं, जिन्हें पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप का टिकट मिल सकता है.

पृथ्वी शॉ

टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में सेलेक्टर्स पृथ्वी शॉ को ओपनर के तौर पर मौका दे सकते हैं. ऐसे में पृथ्वी शॉ ओपनिंग में शिखर धवन का पत्ता काट सकते हैं. शिखर धवन का टी-20 में स्ट्राइक रेट इन दिनों कुछ खास नहीं रहा है. पृथ्वी शॉ का बल्ला इन दिनों खूब आग उगल रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम में पृथ्वी शॉ को ओपनर के तौर पर टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के लिए मजबूत दावेदार माना जा रहा है. 

टी-20 वर्ल्ड कप टीम की बात करें तो भारतीय टीम में रोहित शर्मा की जगह तो पूरी तरह से तय है. पिछले कई साल से शिखर धवन उनका साथ दे रहे हैं, लेकिन पृथ्वी शॉ ने शिखर धवन की मुश्किलें बढ़ी हैं. शिखर धवन के लिए पृथ्वी शॉ ने सिरदर्द का काम किया है, पृथ्वी शॉ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद विजय हजारे ट्रॉफी और आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं. एक तरह से उन्होंने इस बेखौफ बल्लेबाजी से अपना दावा काफी मजबूत करते हुए धवन के स्थान को खतरे में डाल दिया है.

सूर्यकुमार यादव

टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की जगह तय मानी जा रही है. टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में सूर्यकुमार यादव नंबर 5 पर बल्लेबाजी के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में सूर्यकुमार यादव की एंट्री पक्की लग रही है. टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में सूर्यकुमार यादव अगर नंबर 5 पर खेलते हैं, तो फिर श्रेयस अय्यर की जगह खतरे में है. श्रेयस अय्यर चोट की वजह से लंबे समय से क्रिकेट से बाहर हैं. 

चेतन सकारिया

टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में चेतन सकारिया को मौका दिया जा सकता है. चेतन सकारिया के पास गेंदों को दोनों तरफ स्विंग कराने की काबिलियत है. ऐसे में ये गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का टी-20 वर्ल्ड कप की टीम से पत्ता काट सकता है. आईपीएल 2021 में अच्छे प्रदर्शन के बाद चेतन सकारिया को भारतीय टीम में जगह मिली थी. आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज चेतन सकारिया को उनके पिता ने ऑटो-रिक्शॉ चलाकर खिलाड़ी बनाया था. सकारिया के घर की स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं थी, इसलिए उनके पिता ने ये काम किया था. इसी साल कोरोना वायरस के चलते चेतन सकारिया के पिता का निधन हो गया था.

वरुण चक्रवर्ती

टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में वरुण चक्रवर्ती को मौका मिल सकता है.  भारत के पास वरुण चक्रवर्ती के रूप में एक मिस्ट्री स्पिनर हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप से युजवेंद्र चहल का पत्ता काट सकते हैं. मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती सात तरह से गेंद फेंक सकते हैं. इनमें ऑफब्रेक, लेगब्रेक,  गुगली, कैरम बॉल, फ्लिपर, टॉपस्पिन, पैर की उंगलियों पर यॉर्कर शामिल है. वरुण चक्रवर्ती टी-20 वर्ल्ड कप में विरोधी टीमों के लिए घातक साबित हो सकते हैं. टी-20 इंटरनेशनल मैचों में अब तक वरुण चक्रवर्ती ने 3 मैच में 2 विकेट चटकाए हैं. वहीं, 21 IPL मैचों में उनके नाम 25 विकेट हैं.





Source link

Leave a Comment