Suryakumar Yadav will replace Cheteshwar Pujara in indian test cricket team IND VS ENG | Suryakumar Yadav काटेंगे Cheteshwar Pujara का टीम इंडिया से पत्ता? खराब फॉर्म के चलते उलटी गिनती शुरू


नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान पर सीरीज के दूसरा टेस्ट का घमासान जारी है. मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के 7 बल्लेबाज महज 97 रन ही बना पाए. रोहित और केएल राहुल की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने पहली पारी में 364 रन बनाए. टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी का बार बार ऐसे फेल होना चिंता की बात है. टेस्ट टीम के खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को टीम की दीवार कहा जाता है लेकिन एक मैच के बाद एक में वो फेल होते नजर आ रहे हैं. ऐसे में जल्दी टीम इंडिया से उमका पत्ता कट सकता है. 

पुजारा के करियर की उलटी गिनती शुरू

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मुकाबले में टीम को रोहित और केएल राहुल ने शानदार शुरुआत दी है और पहले विकेट के लिए 126 रनों की ऐतिहासिक साझेदारी की. उसके बाद टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी पुजारा (Cheteshwar Pujara) का एंट्री हुई. इस वक्त टीम किसी दवाब में नहीं थी और उनके पास खुद को साबित करने का जबर्दस्त मौका था लेकिन चेतेश्वर पुजारा फेल हो गए. पुजारा (Cheteshwar Pujara) इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) की गेंद पर महज 9 रन बनाकर कैच आउट हो गए. 

पहले टेस्ट की पहली पारी में भी पुजारा (Cheteshwar Pujara) बुरी तरह फेल हुए थे. कहां टीम इंडिया ने 97 रनों पर एक विकेट नहीं गंवाया था और फिर 112 रनों पर 4 विकेट खो दिए. पुजारा (Cheteshwar Pujara) एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए और 16 गेंदों में महज 4 रन बनाकर आउट हो गए. काफी वक्त से ये सीनियर खिलाड़ी फेल हो रहा है.

2019 में जड़ा था आखिरी शतक

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने अपना आखिरी इंटरनेशनल शतक 2019 में जड़ा था. उस वक्त जनवरी में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए मैच में पुजारा ने 193 रन ठोक दिए थे. उस सीरीज में पुजारा ने सबसे ज्यादा 521 रन बनाए थे. पुजारा के इस दमदार प्रदर्शन के चलते ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पहली सीरीज जीती थी. 

सूर्यकूमार को मिलेगा टीम इंडिया में मौका!

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच नॉटिंघम (Nottingham) में सीरीज का पहला टेस्ट जारी है, लेकिन विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) इस मैच का हिस्सा नहीं हैं, क्योंकि क्वारंटीन (Quarantine) हैं. श्रीलंका सीरीज से इंग्लैंड पहुंचे सूर्यकुमार इस वक्त शानदार फॉर्म में है. श्रीलंका के खिलाफ भी इस खिलाड़ी का प्रदर्शन कमाल का रहा है. ऐसे में इंग्लैंड सीरीज में पुजारा की खराब फॉर्म की वजह से ये खिलाड़ी टीम में जगह बना सकता है.

 

 





Source link

Leave a Comment