Suryakumar yadav, varun chakravarthy to play T20 World Cup 2021, shikhar dhawan out of the tournament | इन 3 युवा खिलाड़ियों की लॉटरी, टी20 वर्ल्ड कप में मिलेगा मौका! ये प्लेयर्स बाहर?


नई दिल्ली: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप  2021 (ICC T20 World Cup 2021) 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच यूएई (UAE) और ओमान (Oman) में खेला जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने अभी तक टीम इंडिया (Team India) का ऐलान नहीं किया है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द इसका फैसला हो जाएगा.

इससे पहले ये कयास लगना शुरू हो गए हैं कि कौन से खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा. हालांकि इस बार ऐसे कुछ युवा खिलाड़ी है जिन्हें इस बार टी20 वर्ल्ड कप में मौका मिलना तय लग रहा हैं. वहीं कई खिलाड़ी ऐसे भी है जो जिन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. 

सूर्यकुमार यादव को मौका मिलना तय!

टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की जगह तय मानी जा रही है. टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में सूर्यकुमार यादव नंबर 5 पर बल्लेबाजी के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में सूर्यकुमार यादव की एंट्री पक्की लग रही है. टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में सूर्यकुमार यादव अगर नंबर 5 पर खेलते हैं, तो फिर श्रेयस अय्यर की जगह खतरे में है. श्रेयस अय्यर चोट की वजह से लंबे समय से क्रिकेट से बाहर हैं. 

वरुण चक्रवर्ती की खुलेगी किस्मत

टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में वरुण चक्रवर्ती को मौका मिल सकता है.  भारत के पास वरुण चक्रवर्ती के रूप में एक मिस्ट्री स्पिनर हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप से युजवेंद्र चहल का पत्ता काट सकते हैं. मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती सात तरह से गेंद फेंक सकते हैं. इनमें ऑफब्रेक, लेगब्रेक,  गुगली, कैरम बॉल, फ्लिपर, टॉपस्पिन, पैर की उंगलियों पर यॉर्कर शामिल है. वरुण चक्रवर्ती टी-20 वर्ल्ड कप में विरोधी टीमों के लिए घातक साबित हो सकते हैं. टी-20 इंटरनेशनल मैचों में अब तक वरुण चक्रवर्ती ने 3 मैच में 2 विकेट चटकाए हैं. वहीं, 21 IPL मैचों में उनके नाम 25 विकेट हैं.

चेतन सकारिया को मिल सकता है मौका

टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में चेतन सकारिया को मौका दिया जा सकता है. चेतन सकारिया के पास गेंदों को दोनों तरफ स्विंग कराने की काबिलियत है. ऐसे में ये गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का टी-20 वर्ल्ड कप की टीम से पत्ता काट सकता है. आईपीएल 2021 में अच्छे प्रदर्शन के बाद चेतन सकारिया को भारतीय टीम में जगह मिली थी. आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज चेतन सकारिया को उनके पिता ने ऑटो-रिक्शॉ चलाकर खिलाड़ी बनाया था. सकारिया के घर की स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं थी, इसलिए उनके पिता ने ये काम किया था. इसी साल कोरोना वायरस के चलते चेतन सकारिया के पिता का निधन हो गया था.

शिखर धवन का पत्ता कट!

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ टी-20 सीरीज में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे, ऐसे में यूएई (UAE) और ओमान (Oman) में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है. श्रीलंका टूर (Sri Lanka Tour) के दौरान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) टीम इंडिया (Team India) के पहले ऐसे कप्तान बन गए जो टी-20 इंटरनेशनल में गोल्डन डक (Golden Duck) के शिकार हुए हुए हैं. इन 3 टी-20 मुकाबलों में उन्होंने खराब स्ट्राइक रेट से रन बनाए.

शार्दुल की जगह खतरे में!

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने चोट से उबरने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था, श्रीलंका के खिलाफ 3 मौचों की सीरीज में भी उन्होंने बेहतरीन इकॉनमी रेट से 5 विकेट निकाले थे. ऐसे में इस साल टी-20 वर्ल्ड कप में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) के खेलने का ख्वाब महज ख्वाब ही रह जाएगा. भुवनेश्वर कुमार की सबसे बड़ी खासियत है ज्यादा से ज्यादा डॉट बॉल फेंकना. यही वजह है कि उनकी इकॉनमी रेट शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) से कहीं बेहतर है. टी-20 में विकेट निकालने के अलावा कम रन लुटाना भी बेहद अहम होता है और भुवी को इस काम में काफी तर्जुबा हासिल है.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *