Suryakumar Yadav to play T20 world cup as Shreyas Iyer will not be included in team india | Suryakumar Yadav ने बढ़ा दी इस दिग्गज की टेंशन! T20 वर्ल्ड कप टीम से काट देंगे पत्ता


नई दिल्ली: टीम इंडिया इंग्लैंड दौरा खत्म करने के बाद आईपीएल 2021 के बाकी बचे हुए मुकाबले खेलेगी, जिसके बाद उन्हें सीधा टी20 वर्ल्ड कप खेलना है. इस बार फैंस उम्मीद लगा रहे हैं कि टीम इंडिया कप घर लेकर आए. लेकिन उससे पहले इस बात को लेकर बहुत सवाल खड़े हो रहे हैं कि टीम इंडिया किन खिलाड़ियों के साथ टी20 वर्ल्ड कप खेलने उतरेगी. 

टीम इंडिया के पास इस वक्त काफी अच्छे खिलाड़ी हैं और टी20 में सभी का प्रदर्शन जबर्दस्त रहा है. चाहे वो ओपनिंग की बात हो या फिर मिडिल ऑर्डर की, भारत के पास युवा खिलाड़ियों की कमी नहीं है. ऐसे में इस बार हो सकता है कि कई अहम खिलाड़ी खेलने से रह जाए. 

श्रेयस अय्यर की परेशानियां बढ़ी

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) अपने कंधे की चोट से उबर गए हैं और उन्होंने आईपीएल 2021 के बाकी बचे हुए मैचों के लिए तैयारी करना भी शुरू कर दिया है. दिल्ली कैपिटल्स में श्रेयस की कप्तानी में पिछले सीरीज फाइनल तक का सफर तय किया था. उन्होंने जितनी अच्छी कप्तानी की, उतनी ही अच्छी बल्लेबाजी भी की. हालांकि इस बार हो सकता है टी20 वर्ल्ड कप में श्रेयस को अपने अच्छे प्रदर्शन के बावजूद खेलने का मौका ना मिले. इसकी बहुत बड़ी वजह है टीम इंडिया के पास अच्छे खिलाड़ियों की भरमार. 

सूर्यकुमार काटेंगे अय्यर का पत्ता

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की जगह विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को जगह देने के बारे में सोच सकते हैं. सूर्य इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं और श्रीलंका दौरे पर उनका प्रदर्शन शानदार रहा था. बल्लेबाजी क्रम में कोहली के बाद सूर्यकुमार को जगह मिलना लगभग तय है. ऐसे में उनको अगर टीम में शामिल किया जाता है तो श्रेयस अय्यर का टीम से बाहर होना तय है. 

17 अक्टूबर से पहले राउंड के मैच 

T20 World Cup का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई में होगा. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी.  टूर्नामेंट की शुरुआत ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच राउंड 1 ग्रुप बी के मुकाबले से होगी, जिसमें ग्रुप बी की अन्य टीमें स्कॉटलैंड और बांग्लादेश आपस में भिड़ेंगी. ग्रुप ए में आयरलैंड, नीदरलैंड, श्रीलंका और नामीबिया शामिल हैं. राउंड 1 के मैच 17 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक चलेंगे. हर ग्रुप से दो टॉप टीमें 23 अक्टूबर से शुरू होने वाले सुपर 12 चरण में जाएंगी.
पहला सेमीफाइनल 10 नवंबर को अबू धाबी में होगा. दूसरा सेमीफाइनल 11 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा. दोनों सेमीफाइनल में रिजर्व डे रखे गए हैं. टूर्नामेंट का फाइनल दुबई में 14 नवंबर को खेला जाएगा. फाइनल के लिए भी रिजर्व डे रखा गया है.





Source link

Leave a Comment