Suryakumar Yadav, Ishan Kishan and Rahul Chahar can create problem for team India in T20 World Cup |सेलेक्टर्स से हुई बड़ी गलती! T20 वर्ल्ड कप में ये खिलाड़ी डुबा देंगे टीम इंडिया की नैया


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप इसी साल अक्टूबर-नवंबर के महीने में यूएई और ओमान में खेला जाएगा. वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान 8 सितंबर को ही हो चुका था, लेकिन IPL 2021 के दूसरे फेज में कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन इतना खराब रहा है कि अब वर्ल्ड कप के नजरिए से भारतीय फैंस चिंता में पड़ गए हैं. ऐसे में ये सवाल भी खड़ा होता है कि सेलेक्टर्स ने इन खिलाड़ियों पर भरोसा जता कर गलती ना कर दी हो.

सेलेक्टर्स से हुई गलती?

मौजूदा आईपीएल सीजन में कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है, जिसके बाद इन खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह देने पर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं. इस क्रम में ज्यादातर खिलाड़ी तो मुंबई इंडियंस की टीम के ही हैं. आइए एक नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर जो आईपीएल की ही तरह वर्ल्ड कप में भी निराश कर सकते हैं. 

1. ईशान किशन 

T20 वर्ल्ड कप में मौका मिलने के बाद से ही आईपीएल में ईशान किशन पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं. ईशान के लिए सेलेक्टर्स ने शिखर धवन जैसे दिग्गज ओपनर को टीम से बाहर किया था. लेकिन अब उनका ये फैसला खराब साबित हो रहा है. मौजूदा IPL सीजन में ईशान किशन का खराब प्रदर्शन जारी है, वहीं धवन लगातार ऑरेंज कैप को अपने पास बनाए हुए हैं. ईशान को इंटरनेशनल क्रिकेट में भी बहुत ही कम मुकाबलों को अनुभव है, ऐसे में उनको चुनने का सेलेक्टर्स का ये फैसला गलत साबित हो सकता है. 

2. राहुल चाहर 

मुंबई इंडियंस का एक और खिलाड़ी ऐसा है जिसके चयन को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. जी हां, राहुल चाहर को सिर्फ 5 मैच खेलने के बाद टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह दी गई. उनको दिग्गज स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल की जगह सेलेक्ट किया गया. ये एक बहुत ही बड़ा फैसला था क्योंकि चहल टी20 क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. आईपीएल 2021 में राहुल चाहर का प्रदर्शन बेहद खराब भी रहा है. 

3. सूर्यकुमार यादव 

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में हाल ही में अपनी जगह पक्की करने वाले सूर्यकुमार यादव को भी टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह दी गई. उनको दिग्गज बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की जगह रखा गया है. लेकिन आईपीएल में हमेशा बेहतरीन खेलने वाले सूर्य ने दूसरे फेज में बहुत ज्यादा निराश किया है. ऐसे में उन्हें इतनी जल्दी वर्ल्ड कप टीम में मौका देना गलत हो सकता है.

  

 





Source link

Leave a Comment