Suryakumar Yadav is a better choice than Shreyas Iyer for T20 World Cup says Gautam Gambhir | Shreyas Iyer को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल ना करने के समर्थन में हैं Gautam Gambhir, कहा- ये खिलाड़ी बेहतर


नई दिल्ली: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप  2021 (ICC T20 World Cup 2021) का आगाज 17 अक्टूबर से यूएई में होगा. हर कोई इस टूर्नामेंट के शुरू होने का इंतजार हर कोई बेस्रबी से कर रहा है. टीम इंडिया ने क्रिकेट के इस महामुकाबले के लिए अपने 15 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया था. हालांकि जैसे उम्मीद की जा रही थी कुछ चौंकाने वाले फैसले लिए गए हैं. 

भारत के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को स्टैंडबाय प्लेयर्स के तौर शामिल किया गया है. वहीं सूर्यकुमार 15 सदस्यीय टीम में शामिल हैं. इसी को लेकर भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बड़ा बयान दिया है. 

अय्यर से बेहतर खिलाड़ी हैं सूर्यकुमार: गंभीर 

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि सूर्यकुमार यादव में टी20 विश्व कप में भारत के लिए खेलने की वैराएटी है जो श्रेयस अय्यर के पास शायद नहीं है. गंभीर ने कहा, ‘सूर्यकुमार अय्यर की तुलना में एक अलग क्लास के खिलाड़ी हैं. वह बहुत अधिक बहुमुखी हैं. वह बहुत अधिक अपरंपरागत भी हैं और टी20 क्रिकेट में आप ऐसे लोगों को चाहते हैं जो अपरंपरागत हों’.

उन्होंने कहा, ‘सूर्यकुमार के पास सभी शॉट हैं, खासकर नंबर 4 पर, क्योंकि कभी-कभी नंबर-4 टी20 क्रिकेट में बल्लेबाजी करने के लिए सबसे मुश्किल स्थान होता है, शायद सबसे आसान शीर्ष तीन है.

पूर्व खिलाड़ी ने कहा, ‘कई बार आप मध्यक्रम पर ऐसे वक्त आते हैं जब स्कोर दो विकेट पर 130 रन होता है. आपको इस लय को बरकरार रखना पड़ता है. सूर्यकुमार दोनों प्रकार का परिवर्तन कर सकते हैं जो शायद अय्यर नहीं कर सकते’.

खुल गई सूर्यकुमार की किस्मत

टी20 के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिला है. टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर बल्लेबाजी के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय: श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर

कोच: रवि शास्त्री. 

मेंटर: एमएस धोनी.

 





Source link

Leave a Comment