Suresh Raina to retire for IPL after this season? sanjay manjrekar says not to take him in the playing xi of csk | क्या इस सीजन के बाद IPL से संन्यास लेंगे सुरेश रैना? बाहर करने की उठी मांग


नई दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्स के सीनियर खिलाड़ी सुरेश रैना पिछले कुछ वक्त से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. आईपीएल 2021 के पहले चरण में भी रैना अपने बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और दूसरे चरण में भी रैना अपने आप को साबित नहीं कर पा रहे हैं. इसी बीच संजय मांजरेकर ने सुरेश रैना पर बड़ा बयान दिया है. 

रैना को बाहर करना चाहते हैं मांजरेकर

संजय मांजरेकर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. उन्होंने इसी के जरिए रैना की बल्लेबाजी पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा, ’मुझे लगता है कि CSK को अबू धाबी में कम से कम एक बदलाव करने की जरूरत पड़ सकती है, क्योंकि इस विकेट पर स्पिनर्स को मदद मिलने की उम्मीद है. मैं चाहता हूं कि इस टीम में करण शर्मा को जगह मिले और जडेजा को एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेले. KKR के खिलाफ मैं सुरेश रैना को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप करना चाहूंगा’.

खराब फॉर्म में चल रहे हैं रैना

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की बात करें तो सुरेश रैना लगातार फ्लॉप साबित हो रहे हैं. केकेआर के खिलाफ हुए तीसरे मैच में उनके पास खुद को साबित करने का मौका था लेकिन वो फेल साबित हुए और 7 गेंदों में 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. दूसरे चरण के पहले मैच में भी रैना का बल्ला शांत रहा था. उन्होंने मुंबई के खिलाफ 6 गेंदों में महज 4 रन बनाए थे. ऐसे में रैना का लगाता फ्लॉप होना, सीएसके की बड़ी कमजोरी बन सकता है. जिस वजह से उन्हें टीम से बाहर करने की मांग हो रही है. 

क्या इस सीजन के बाद संन्यास लेंगे रैना?

34 साल के सुरेश रैना ने इंटरनेशनल क्रिकेट से तब संन्यास की घोषणा की थी जब धोनी ने क्रिकेट को अलविदा कहा था. खबरे हैं कि ये सीजन धोनी का आखिरी आईपीएल होगा, रैना के लिए भी चीजें ठीक नहीं चल रही हैं ऐसे में हो सकता है कि सुरेश रैना सीजन खत्म होते ही आईपीएल से भी संन्यास की घोषणा कर सकते हैं. 

सुरेश रैना का करियर

सुरेश रैना (Suresh Raina) ने टेस्ट क्रिकेट में 768 रन बनाए हैं. इसमें उनकी एक सेंचुरी एक और 7 हाफ सेंचुरी शामिल हैं. वनडे इंटरनैशनल में रैना ने 226 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 5615 रन दर्ज हैं, जिसमें 5 सेंचुरी और 36 हाफ सेंचुरी शामिल हैं. रैना का वनडे में बेस्ट स्कोर नाबाद 116 रन रहा. इसके अलावा अगर टी-20 की बात करें तो 78 टी-20 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने ने कुल 1605 रन बनाए हैं, टी-20 में रैना ने एक सेंचुरी और पांच हाफ सैंचुरिया बनाई हैं. 

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें





Source link

Leave a Comment