Suresh raina said these three players important for t20 world cup Rohit sharma KL Rahul | पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने किया दावा, ये 3 खिलाड़ी भारत को जिताएंगे T20 World Cup


नई दिल्ली: भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने आईसीसी टी20 विश्व कप में भाग ले रहे खिलाड़ियों से कहा है कि भारतीय वह कप्तान विराट कोहली के लिए प्रतिष्ठित ट्रॉफी की जीतने की कोशिश करे.

उन्होंने यह कहा कि हाल ही में समाप्त हुई आईपीएल ने क्रिकेटरों को मेगा इवेंट के लिए बिल्ड-अप होने का सही तरह से मौका दिया होगा.

कप्तान कोहली ने टी 20 विश्व कप के बाद भारत टी 20 कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया है. हालांकि उन्होंने कहा है कि वह टेस्ट और एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में देश का नेतृत्व करना जारी रखेंगे.

कोहली के लिये खिलाड़ी जीतें ट्रॉफी- रैना

रैना ने आईसीसी के लिए अपने कॉलम में लिखा, भारत के लिए आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में संदेश सरल है – विराट कोहली के लिए करें. कप्तान के रूप में यह शायद इस टूनार्मेंट में उनका आखिरी मौका होगा, इसलिए उनके लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम सभी को विश्वास है कि हम यह कर सकते हैं और हमें ट्रॉफी जीतने से पीछे नहीं हटना चाहिए.

वर्ल्डकप का बेसब्री से इंतजार

उन्होंने आगे कहा, भारत के प्रशंसक टी20 विश्व कप का बेसब्री से इंतजार कर रहे है . हमारे पास खिलाड़ी हैं जो हमें यह खिताब जीत सकते हैं. हमें बस वहां जाने और अपने खेल को दिखाने की जरूरत है. हमारे सभी खिलाड़ियों ने अभी-अभी आईपीएल खेला है उन्होंने इस माहौल में आठ या नौ गेम को को शीर्ष रूप में खेला है.

रैना ने महसूस किया कि आईपीएल की ग्राइंड से भारतीय खिलाड़ियों को बढ़त मिलेगी, यह देखते हुए कि उन्होंने वास्तव में कुछ कठिन मैच खेले हैं और संयुक्त अरब अमीरात के गर्म स्थिति के लिए अभ्यस्त हो गए हैं.

उन्होंने कहा, आईपीएल भारत को अन्य सभी टीमों पर बढ़त देता है और उन्हें मेरी राय में टी20 विश्व कप जीतने के लिए बड़े पसंदीदा में से एक बनाता है. यूएई में स्थितियां बहुत समान हैं जो हम भारत और पाकिस्तान में देखने को मिलता हैं. यह है एशियाई टीमों के लिए आने और अपना स्वाभाविक खेल खेलने का अच्छा मौका है.

राहुल, रोहित और कोहली सबसे अहम खिलाड़ी

रैना ने कहा, हमें यह याद रखने की जरूरत है कि टूनार्मेंट में और भी कई अच्छी टीमें हैं. पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड भी काफी अच्छे दिख रहे हैं और टी20 क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है.

रैना, जिन्होंने 200 से अधिक एकदिवसीय, 78 टी20 और 18 टेस्ट खेले हैं उन्हें लगता है कि टूनार्मेंट में भारत की सफलता की कुंजी शीर्ष क्रम में अच्छा प्रदर्शन करना है.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup में वरुण चक्रवर्ती होंगे सबसे बड़े मैच विनर, विश्वकप विजेता खिलाड़ी ने की भविष्यवाणी

हमें रोहित, केएल राहुल और विराट की जरूरत है. 15 ओवर तक बल्लेबाजी करने और मंच बिछाने के लिए. वे ऐसा करके भारतीय टीम के लिए गति निर्धारित कर सकते हैं.

रैना ने कहा, मध्य क्रम में बहुत सारे तेज तरार खिलाड़ी है और जाहिर है कि ऋषभ पंत वहां एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने जा रहे हैं. हार्दिक पांड्या भी एक पावर हिटर के रूप में बहुत सक्षम हैं लेकिन हमारे शीर्ष तीन खिलाड़ी अगर टॉप फॉर्म में हैं तो ऐसा कोई लक्ष्य नहीं है जिसका भारत पीछा न कर सके

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.





Source link

Leave a Comment