Suresh Raina probably playing his last IPL, will be out of CSK after current season |5000 रन बनाने वाले इस स्टार क्रिकेटर का है ये आखिरी IPL! अगले साल होंगे टीम से बाहर?| Hindi News


नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की परफॉरमेंस शानदार रही है. ये इस सीजन में ये प्लेऑफ (Playoff) में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. ‘येलो ऑर्मी’ (Yellow Army) के ज्यादातर क्रिकेटर्स ने अपना बेस्ट देने की कोशिश की है. फिर भी एक बल्लेबाज ऐसे भी हैं जिनका इस टूर्नामेंट के इतिहास में रिकॉर्ड शानदार रहा है, लेकिन आजकल इनका बल्ला खामोश है. अगर यही हाल रहा तो जाहिर सी बात है कि ये उनके लिए मुसीबत का सबब बन जाएगा. आइये हम आपको उस स्टार क्रिकेटर के प्रदर्शन पर रोशनी डालते हैं.

‘मिस्टर आईपीएल’  के सितारे गर्दिश में

वक्त के साथ स्टार क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) की चमक फीकी हो गई है. आईपीएल 2021 (IPL 2021) में उन्होंने ज्यादातर मौके पर अपनी टीम के लिए कोई खास योगदान नहीं दिया है. इस सीजन में उन्होंने अब तक 11 मुकाबले खेले हैं और 19.62 की औसत और 127.64 की स्ट्राइक रेट से कुल 157 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें- केएल राहुल की टीम के इस ‘मैच विनर’ ने बताया जीत का फॉर्मूला, विकेट लेने के अलावा करना हो ये काम

SRH के खिलाफ फ्लॉप रहे रैना

सुरेश रैना (Suresh Raina) ने आखिरी मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेला था, इस मुकाबले में वो चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे, लेकिन वो 3 गेंदों में महज 2 रन बनाकर अपना विकेट गवां बैठे. जेसन होल्डर ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया.
 

सुरेश रैना का शानदार IPL करियर

सुरेश रैना (Suresh Raina) को ‘मिस्टर आईपीएल’ (Mr. IPL) भी कहा जाता है. रैना ने इस टूर्नामेंट के इतिहास में अब तक 204 मुकाबले खेले हैं और उन्होंने 32.69 की औसत और 136.85 की स्ट्राइक रेट से 5,525 रन बनाए हैं. उनके नाम एक शतक और 39 अर्धशतक हैं. वो आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं.

अगले साल नहीं पहनेंगे पीली जर्सी!

आईपीएल 2022 से पहले खिलाड़ियों का मेगा ऑक्शन होगा. अगर सुरेश रैना (Suresh Raina) बाकी बचे मैचों में अपना जलवा दिखाने में नाकाम रहे तो बेहद मुककिन है कि चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) उन्हें अगले सीजन के लिए रिटेन नहीं करेगी, क्योंकि एमएस धोनी के अलावा भी सीएसके के पास रिटेंशन के कई दावेदार मौजूद हैं.
 

रैना के सितारे गर्दिश में

यही हाल रहा तो सुरेश रैना (Suresh Raina) के लिए ये आखिरी आईपीएल सीजन साबित हो सकता है, क्योंकि वो इस साल अपने परफॉर्मेंस से टीम के लिए उम्मीद जगाने में नाकाम रहे हैं. अगर दूसरी टीम उन्हें खरीद भी ले तो, उन्हें प्लेइंग XI में मौका मिलेगा या नहीं, ये कहना मुश्किल है.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें





Source link

Leave a Comment