Sunil Gavaskar says KL Rahul should be the captain of t20 indian cricket team Rohit Sharma Virat Kohli | Rohit Sharma नहीं ये खिलाड़ी बनेगा टी20 का नया कप्तान? Sunil Gavaskar ने बताई बड़ी वजह


नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने सबको चौंका दिया जब उन्होंने टी20 की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया. आईसीसी वर्ल्ड कप के बाद कोहली अपना पद छोड़ देंगे. हालांकि अब सवाल ये उठने लगा है कि अगला टी20 कप्तान कौन होगा? इस लिस्ट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नाम सबसे पहले आता है. भारत के उप-कप्तान रोहित शर्मा कप्तान की भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. लेकिन इसी बीच टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी सुनिल गावस्कर (Sunil Gavaskar) का बड़ा बयान आया है.

गावस्कर के हिसाब से इस खिलाड़ी को बनना चाहिए कप्तान

महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा है कि भारत को लोकेश राहुल (KL Rahul) को भविष्य के कप्तान के रूप में तैयार करना चाहिए. गावस्कर चाहते हैं कि बीसीसीआई फिलहाल राहुल को भारत का उपकप्तान बनाएं.  

स्पोर्ट्स तक के हवाले से गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा, यह अच्छी बात है कि बीसीसीआई आगे देख रहा है. आगे के बारे में सोचना महत्वपूर्ण है. गावस्कर ने कहा, अगर भारत एक नए कप्तान को तैयार करना चाहता है, तो राहुल को देखा जा सकता है. उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. अब भी इंग्लैंड में उनकी बल्लेबाजी बहुत अच्छी थी. वह आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 50 ओवरों के क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्हें उप-कप्तान बनाया जा सकता है.

बता दें कि गावस्कर ने कर्नाटक के खिलाड़ी राहुल के आईपीएल की कप्तानी के लिए प्रशंसा की है. राहुल पंजाब किंग्स के कप्तान हैं.

कोहली बने रहेंगे टेस्ट और वनडे के कप्तान 

हालांकि विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट और वनडे टीम की कप्तानी जारी रखने का फैसला किया है. पिछले कुछ सालों से कोहली का बल्ला वैसा नहीं चल पाया है जैसा पहले चला करता था. कोहली पिछले दो साल से सभी फॉर्मेट में कोई भी शतक मारने में नाकाम रहे हैं. उनकी खराब फॉर्म के पीछे एक सबसे बड़ी वजह ये ही रही है कि वो तीनों फॉर्मेट में टीम की कप्तानी करते हैं और उसका बोझ उनसे संभाला नहीं गया. 

शानदार रहा है कोहली का रिकॉर्ड

कोहली (Virat Kohli) का टी20 कप्तान के रूप में रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है. उन्होंने कुल 45 मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है और उनमें से 27 में टीम इंडिया को जीत हासिल हुई है. वहीं 14 मैचों में भारत हारा है. जबकि 4 मैच ऐसे रहे जिनका नतीजा नहीं निकल सका. कोहली ने बताया कि टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला उन्होंने अपने करीबी लोगों से राय लेकर ही लिया. इसमें टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और रोहित शर्मा भी शामिल थे.





Source link

Leave a Comment