SRH coach Trevor Bayliss gave hint that David Warner will not play in the remaining season |IPL के हर एक मैच से बाहर हुआ ये दिग्गज! विराट-रोहित से भी ज्यादा शानदार है रिकॉर्ड| Hindi News,


नई दिल्ली: सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया. वॉर्नर की जगह इस मैच में जेसन रॉय ने ली. आईपीएल 2021 में वॉर्नर संघर्ष करते हुए दिखे हैं, उन्होंने इस सीजन खेले गए 8 मैचों मे 195 रन बनाए हैं. लेकिन आपको बता दें कि अब ये खिलाड़ी एक बार फिर से आईपीएल 2021 में खेलता हुआ नजर नहीं आएगा.

कोच ने दिए संकेत 

आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने लीग के मौजूदा 14वें सीजन के बाकी बचे मैचों के लिए डेविड वार्नर की जगह केन विलियम्सन को कप्तान बनाया है. वार्नर से कप्तानी छीने जाने के बाद अब उनका अगले मैचों में भी खेलना तय नहीं लग रहा है. वॉर्नर के आगे खेलने पर हैदराबाद के कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा, ‘हम फाइनल 4 में जगह नहीं बना सकते इसलिए हमने फैसला किया था कि युवा खिलाड़ियों को ज्यादा मौके देंगे. वह (वॉर्नर) अकेले अनुभवी खिलाड़ी नहीं थे जो बाहर थे उनके अलावा केदार जाधव और शाहबाज नदीम भी शामिल नहीं थे. हमारे पास कई युवा खिलाड़ी हैं जो मैदान पर नहीं उतरे हैं. हम उन्हें मौका देना चाहते हैं जिससे इन्हें अनुभव मिले. हो सकता है कि ये आगे के मैचों में भी जारी रहे.’

विराट-रोहित से बेहतरीन है रिकॉर्ड

आईपीएल में डेविड वॉर्नर अबतक के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं. वॉर्नर ने आईपीएल में कुल 150 मैच खेले खेले हैं और उनमें उन्होंने कुल 5449 रन बनाए हैं. वो इस लिस्ट में टॉप पर बैठे विराट कोहली से सिर्फ 202 रन पीछे हैं. लेकिन हम आपको बता दें कि वॉर्नर का एक रिकॉर्ड ऐसा है जिससे ये साफ होता है कि वो विराट और रोहित से भी बेहतरीन रहे हैं. दरअसल वॉर्नर दुनिया के इकलौके ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने एक या दो बार नहीं बल्कि तीन बार आईपीएल की ऑरेंज कैप जीती है. जबकि विराट ने ये कारनामा 1 बार किया है. वहीं रोहित आजतक आईपीएल की ऑरेंज कैप नहीं जीत पाए हैं. 

हैदराबाद को बनाया था आईपीएल विजेता 

हैदराबाद की टीम ने अपना इकलौता आईपीएल खिताब भी डेविड वॉर्नर (David Warner) की ही कप्तानी में जीता था. वॉर्नर ने अपनी कप्तानी में हैदराबाद को 2016 का आईपीएल खिताब जिताया था. उस समय इस टीम ने विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी को फाइनल में मात दी थी.





Source link

Leave a Comment